logo

CM नीतीश ने दरभंगा एयरपोर्ट का नाम बदलने की लगाई गुहार

3550news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में सीएम नीतीश ने बिहार के दरभंगा जिले में बने एयरपोर्ट का नामकरण मशहूर मैथिल कवि विद्यापति के नाम पर करने की गुहार लगाई है. बता दें कि इस बात की जानकारी बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संजय झा ने ट्वीट कर  दी है.

कम समय में अधिक लोगों कर रहे हैं एयरपोर्ट का प्रयोग 
सीएम नीतीश ने चिट्ठी में लिखा है कि दरभंगा एयरपोर्ट चालू होने के बाद कम समय में ही इस एयरपोर्ट का काफी लोग प्रयोग करने लगे हैं और भविष्य में इस एयरपोर्ट के विकास की काफी संभावनाएं हैं. यदि यहां आधारभूत संरचनाओं का और विकास हो और यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए तो शीघ्र ही यह एयरपोर्ट बड़ी संख्या में लोगों को संपर्कता प्रदान कर सकता है. दरभंगा एयरपोर्ट के विकास से जुड़े ऐसे ही कुछ बिन्दुओं की ओर मैं आपका ध्यान आकृष्ट करना चाहता हूं.

ये भी पढ़ें......

24 दिसंबर 2018 को एयरपोर्ट का हुआ शिलान्यास   
दरभंगा एयरपोर्ट का नाम मैथिल कोकिल कवि विद्यापति के नाम पर रखने का प्रस्ताव लंबित है. दरभंगा में 24 दिसंबर 2018 को एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मैंने दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण विद्यापति एयरपोर्ट करने का प्रस्ताव दिया था और कार्यक्रम में उपस्थित तत्कालीन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु जी ने इस पर अपनी सहमति भी दी थी.

विद्यापति केवल कवि नहीं लोगों के दिलों में बसते हैं  
आप अवगत हैं कि विद्यापति केवल कवि मात्र नहीं थे. वह बिहार और मिथिला के लोगों के दिलों में बसते हैं. मिथिलावासियों के साथ-साथ मेरी भी भावना है कि दरभंगा एयरपोर्ट को विद्यापति एयरपोर्ट के नाम से अधिसूचित किया जाए.