logo

स्क्रीन शॉट रख लीजिए, बंगाल में भाजपा 10 से अधिक सीट भी नहीं ला सकती: प्रशांत किशोर

3491news.jpg
द फॉलोअप टीम दिल्ली 
टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी ममता सरकार में परिवहन मंत्री थे। अब पार्टी और मंत्री पद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए हैं। उनके साथ दूसरे नेताओं ने भी पार्टी बदली है। पश्चिम बंगाल में चुनावी समर अब पूरी तरह रंग में है। सियासी दांवपेंच और आरोप-प्रत्यारोप भी जारी है। इधर के सालों में सोशल साइट के उदय से आईटी सेल का महत्व हर दलों में बढ़ा तो प्रशांत किशोर चुनावी मैनेजर के रूप में सामने आए। हालांकि वे खुद को चुनावी विश्लेषक कहलाना ज्यादा पसंद करते हैं। बात आईटी सेल की है, तो भाजपा आईटी सेल ने शुभेंदु के उस वीडियो को अपने हर अकाउंट से डीलिट कर दिया है, जिसमें पिछले चुनाव में वो घूस लेने की बात कह रहे थे। यह चर्चा दो दिनों से आम थी ही कि अब प्रशांत के एक बयान ने माहौल को रोचक बनाया है। उनकी एक ट्वीट है। जिसका लब्बोलबाब है कि बंगाल में भाजपा 10 से अधिक सीट भी नहीं ला सकती। चाहें तो स्क्रीन शॉट रख लीजिए।


ज्याादा सीट लाई भाजपा तो काम छोड़ दूंगा
प्रशांत किशोर ने सोमवार को ट्वीट में लिखा, "भाजपा समर्थित मीडिया के एक धड़े द्वारा राजनीतिक हवा बनाई जा रही है। हकीकत में, बीजेपी को पश्चिम बंगाल में दहाई अंक से सीटें पार करने में ही संघर्ष करना पड़ेगा।" आगे कहा, "इस ट्वीट को सेव कर लीजिए और यदि बीजेपी इससे अच्छा प्रदर्शन करती है तो मैं यह काम छोड़ दूंगा।"

भाजपा की बंगाल में चल रही सुनामी: कैलाश
इधर, प्रशांत किशोर के दावे पर बंगाल बीजेपी के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने व्यंग्य  किया है। उन्होंने पलटवार करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, "भाजपा की बंगाल में जो सुनामी चल रही हैं, सरकार बनने के बाद इस देश को एक चुनाव रणनीतिकार खोना पड़ेगा।" पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

ये भी पढ़ें......

भाजपा चुनाव कैसे लड़ती है लोग जानते हैं: हेमंत
बंगाल के चुनाव में सिर्फ भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने चुनावी बिगुल नहीं फूंका है। वाम समेत दूसरे छोटे-बड़े दलों ने भी तैयारी शुरू कर दी है। इधर, सोमवार को दुमका में जब झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से प्रशांत किशोर के ट्वीट और भाजपा पर सवाल किया, तो वो बोले, भाजपा कैसे चुनाव लड़ती है और कैसा पैसा खर्च करती है,सब जानते हैं।