logo

सरकार के जवाब से हाईकोर्ट असंतुष्ट, लालू मामले में 8 जनवरी को अगली सुनवाई

3401news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची :
चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर जेल मैन्युअल के उल्लंघन मामले की सुनवाई हाइकोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान झारखंड हाइकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने राज्य सरकार की ओर से दिये गये जवाब पर असंतुष्टी जाहिर की और इस मामले में कोर्ट ने एक बार फिर से विस्तृत मांगा है। इस मामले की अगली सुनवाई अब 8 जनवरी को निर्धारित की गयी है। उस दिन राज्य सरकार को अदालत की ओर से मांगे गये सभी बिंदुओं पर जवाब दाखिल करना है।

लालू को वापस पेईंग वार्ड में कर दिया गया है शिफ्ट 
आपको बता दें कि जेल में रहते हुए लालू यादव को मिल रही सुविधाओं और उनके और उनके समर्थकों द्वारा कथित तौर पर जेल मैनुअल के उल्लंघन का मामला सामने आया था। पिछले दिनों मीडिया में इस तरह की खबरें आ रही थी कि लालू प्रसाद यादव जेल में रहते हुए भी जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहे थे। इस बीच एक ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें लालू प्रसाद यादव की ओर से कथित तौर पर बिहार के एक विधायक को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही थी। जिसके बाद भाजपा के एक नेता ने झारखंड हाइकोर्ट में पीआइएल भी दाखिल किया था। इस मामले को लेकर बढ़ते राजनीतिक विवाद को देखते हुए लालू प्रसाद यादव को रिम्स के डायरेक्ट के केली बंगले से रिम्स के पेइंग वार्ड में वापस शिफ्ट कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें.......

कई बिमारियों से पीड़ित हैं लालू 
लालू यादव अनियंत्रित डायबिटीज़ से पीड़ित हैं। साथ ही वे क्रेटनीन, प्रोस्टेट, किडनी में पथरी, यूरिक एसिड, हाइपर यूरिसीमिया, पेरेनियल इंफेक्शन जैसी बीमारियों का भी सामना कर रहे हैं। हाल ही में एक खबर आयी थी जिसमे उनके डॉक्टरों के मुताबिक उनकी किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है।