logo

मुग्मा ईसीएल क्षेत्र में अवैध तरीके के कोयला उठाने पर हंगामा, महाप्रबंधक पर गोली चलवाने का आरोप

2287news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची : 
ईसीएल मुगमा क्षेत्र में अवैध तरीके से कोयला उठाने पर जमकर हंगामा हुआ। ग्रामीणों ने ईसीएल मुगमा के महाप्रबंधक पर गोली चलवाने का आरोप लगाया। इसके बाद भड़के ग्रामीणों ने काम बंद करा दिया। उधर, हंगामे की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है। फिलहाल, स्थिति नियंत्रण में है। ग्रामीणों की मांग है कि महाप्रबंधक पर कार्रवाई की जाए।
बताया जा रहा है कि ईसीएल मुगमा के कापासारा ओसीपी में सोमवार सुबह हजारों की संख्या में स्थानीय ग्रामीण अवैध रूप से कोयला उठाने पहुंचे थे। इसकी जानकारी के बाद ईसीएल मुगमा क्षेत्र के महाप्रबंधक बीसी सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को कोयला उठाने से मना किया। उनके इनकार के बाद ग्रामीणों ने महाप्रबंधक बीसी सिंह की गाड़ी और ईसीएल सुरक्षा टीम के वाहन को घेर लिया। इसके बाद दोनों गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। महाप्रबंधक के सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बचाने के लिए दो राउंड हवाई फायरिंग भी की। किसी तरह महाप्रबंधक को ईसीएल के सुरक्षाकर्मियों ने ग्रामीणों के घेराबंदी से बाहर निकाला।

फायरिंग में महिला के घायल होने की सूचना
ग्रामीणों ने सियालकानाली गांव निवासी 25 साल की गीता देवी के बांए हाथ में गोली लगने का आरोप लगाते हुए ओसीपी का उत्पादन ठप करवा दिया और धरने पर बैठ गए। घटना की सूचना मिलते ही निरसा एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा, निरसा थाना प्रभारी सुभाष कुमार सिंह, सीआईएसएफ एवं ईसीएल सुरक्षा टीम दल बल के साथ मौके पर पहुंची।

ये भी पढ़ें......

महाप्रबंधक का है कहना
वहीं, इस संबंध में महाप्रबंधक बीसी सिंह ने कहा कि हमारे ओसीपी के अंदर प्रतिबंधित क्षेत्र में ग्रामीण घुस कर कोयले की चोरी कर रहे थे। जब मैंने टीम के साथ उन्हें रोकने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने हमारी टीम पर पत्थरबाजी की। इससे हमारी दो गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई है।