logo

तालाब से बंद बोरे में नवजात का मिला शव, चौकीदार पर शव दफनाने का लगा आरोप

1892news.jpg
द फॉलोअप टीम, हजारीबाग 
हजारीबाग के थाना क्षेत्र कपका पुराना तालाब में गुरुवार को प्लास्टिक की बोरी से नवजात शिशु का पैर देखा गया। पूरी बोरी को खोला गया तो देखा गया कि शिशु जो बेटी है, का तैरता हुआ शव देख कर लोग अचंभित रह गए। शौच के लिए गए कुछ ग्रामीणों ने देखा कि तालाब में प्लास्टिक की बोरी में कुछ लपेटा हुआ है। नजदीक जाने के बाद पर पता चला कि उस बोरी में शिशु का शव है। 

कहीं अवैध संतान का मामला तो नहीं?
शिशु के शव की बरामदगी जिस स्थिति में हुई है, उससे यह प्रथम दृष्टया यही लगता है कि बच्ची के माता-पिता एक बोझ समझ ऐसी घटना को अंजाम दिया है, या फिर अवैध कोख द्वारा शिशु के जन्म लेने के बाद यह कुकृत्य किया गया होगा। ग्रामीणों का कहना है कि बच्ची का शव इस क्षेत्र का नहीं है। यह शिशु किसी की अवैध लगती है।

पास में है उप स्वास्थ्य केंद्र
घटनास्थल से महज 500 मीटर की दूरी पर उपस्वास्थ्य केन्द्र, कपका है। इसकी जानकारी के लिए एएनएम सीमा कुमारी से सम्पर्क करने का प्रयास किया पर उससे बात नहीं हो सकी। घटना की सूचना पाकर चौकीदार वशीर अंसारी पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि रवि यादव ने पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस निरीक्षक अंजनी कुमार को दी है।

ये भी पढ़ें...

चौकीदार की संदिग्ध भूमिका 
चौकीदार ने बताया कि पुलिस निरीक्षक द्वारा बताया गया कि शव को वही दफना दो। बरकट्ठा पुलिस निरीक्षक अंजनी कुमार से बात करने के बाद बताया कि घटनास्थल पर पदाधिकारी गए हुए हैं। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रजनीकांत कुमार ने बताया कि बच्चा का शव जो मिला है, उसका प्रसव उपस्वास्थ्य केन्द्र में नहीं हुआ है।