logo

बिहार उपचुनाव से पहले तेजस्वी ने कांग्रेस पर कहा- "उ दोस्ताना मुकाबले के लिए राजद तैयार है" 

13549news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

बिहार की 2 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की घोषणा के बाद महागठबंधन में दोस्ताना मुकाबला शुरू हो गया है। एक तरफ कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान सीट से अतिरेक कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है तो इसी सीट पर राजद ने गणेश भारती के नाम का ऐलान कर दिया है। तारापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने जहां राजेश कुमार मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है तो इसी सीट से राजद ने अरुण कुमार साह को चुनावी मैदान में उतार दिया है। कयास लग रहे हैं कि महागठबंधन में शामिल रही 2 प्रमुख पार्टियां कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल की राहें जुदा हो चुकी हैं। 

उ दोस्ताना मुकाबले के लिए राजद तैयार हैं! 
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने उपचुनाव में महागठबंधन की दोनों मुख्य पार्टियों के अलग-अलग चुनाव लड़ने पर बयान दिया है। उपचुनाव में कांग्रेस और राजद के अलग-अलग चुनाव लड़ने के मीडिया के सवाल पर जवाब देते हुए तेजस्वी ने कहा की ऐसे बातें तो उपचुनाव में होती रही है, महागठबंधन में दरार थोड़े हीं आया है. उ दोस्ताना मुकाबले के लिए राजद तैयार है। हालांकि, राजनीतिक विश्लेषक तेजस्वी की बात से कितने सहमत हैं ये तो वक्त बताएगा। कहा जा रहा है कि इसका फायदा राजद को मिल सकता है। 

30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए होगी वोटिंग
बीते 28 सितंबर को चुनाव आयोग ने दोनों ही सीटों पर होने वाले उपचुनाव के तारीख की घोषणा कर दी है।  केंद्रीय निर्वाचन आयोग द्वारा जारी प्रेस नोट के मुताबिक कुशेश्वरस्थान और तारापुर में वोटिंग आगामी 30 अक्टूबर को होगी तथा 2 नवंबर को चुनाव के रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी। गौरतलब है कि राजद और कांग्रेस की तरफ से अपने-अपने प्रत्याशी उतारने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है क्योंकि एक धड़ा एनडीए का भी है।

इसे भी पढ़िये: 

2 करोड़ रंगदारी 2 दिन में क्लियर कर दीजिये नहीं तो "ठोकवा दूंगा घर ऑफिस कही भीं"

लखीमपुर खीरी जाएंगे राहुल और प्रियंका गांधी, योगी सरकार के गृह विभाग ने दी इजाजत