logo

लखीमपुर खीरी जाएंगे राहुल और प्रियंका गांधी, योगी सरकार के गृह विभाग ने दी इजाजत

13547news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ: 

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी सहित 3 लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दी है। गौरतलब है कि यूपी सरकार के गृह विभाग ने ये जानकारी दी। गौरतलब है कि रविवार को लखीमपुर खीरी में भड़की हिंसा के बाद 8 लोगों की मौत हो गई थी। महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार की अहले सुबह ही लखीमपुर जाने के लिए निकली थीं लेकिन उनको सीतापुर में रोक लिया गया। 

बुधवार को राहुल गांधी ने की प्रेस वार्ता
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बुधवार को नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। यहां राहुल गांधी ने बताया था कि उन्होंने यूपी सरकार को चिट्ठी लिखी है और कांग्रेस शासित राज्यों के 2 मुख्यमंत्रियों के साथ लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत मांगी है। राहुल गांधी ने कहा कि मैं लखीमपुर जाकर ये जानना चाहता हूं कि वहां वास्तव में क्या हुआ था। मैं पीड़ित किसान परिवारों से मिलना चाहता हूं। राहुल गांधी ने कहा था कि धारा-144 में 3 लोग जा सकते हैं और मैंने उतने ही लोगों की जाने देने की अपील की है। 

प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी के साथ जाएंगी
गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी की बहन और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत मांगी थी। यूपी पुलिस प्रशासन ने उनको सीतापुर में ही रोक लिया और हिरासत में लेकर एक गेस्ट हाउस में रखा। सीतापुर के गेस्ट हाउस में 20 घंटे से भी ज्यादा वक्त तक हिरासत में रखने के बाद प्रियंका गांधी को शांति भंग करने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने कड़ा विरोध जताया था। 

रविवार को लखीमपुर खीरी में भड़की थी हिंसा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को यूपी के लखीमपुर खीरी जिला स्थित तिकुनिया बस्ती के पास भड़की हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी। कहा जा रहा है कि कृषि बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के काफिले में शामिल गाड़ियों ने किसानों को रौंद दिया जिसमें 4 किसानों की मौत हो गई। इसके बाद भड़की हिंसा में 4 और लोगों की मौत हो गई जिनमें 1 चालक, 2 बीजेपी कार्यकर्ता और 1 निजी समाचार चैनल का रिपोर्टर शामिल है। विपक्षी पार्टियां घटना पर लगातार हमलावर है।

इसे भी पढ़िये: 

अभी और रुलाएगी महंगाई! रसोई गैस की कीमतों में आया उछाल, 9 महीने में 205 रुपये की वृद्धि

पांच कमरों वाले स्कूल में हैं 1500 बच्चे, सुविधा नहीं लेकिन रिजल्ट लाजवाब