logo

शिकायतों का पुलिंदा लेकर विधायक नलिन सोरेन से मिले शिकारीपाड़ा महाविद्यालय के छात्र, कही ये बात

13494news.jpg

द फॉलोअप टीम, दुमका: 

सोमवार को शिकारीपाड़ा महाविद्यालय के छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने महाविद्यालय के सचिव सह स्थानीय विधायक नलिन सोरेन से मुलाकात की। छात्रों ने विधायक नलिन सोरेन को महाविद्यालय की समस्याओं से अवगत करवाया। छात्रों ने मांग की है कि महाविद्यालय में प्रशासनिक व्यवस्था को दुरुस्त किया जाये। छात्रों का कहना था कि महाविद्यालय की आतंरिक समस्याओं की वजह से उनका पठन-पाठन प्रभावित होता है। इसका समाधान किया जाये। 

प्रशासनिक कुव्यवस्था और विवाद से कठिनाई
महाविद्यालय के छात्र सूरज कुमार ने कहा कि प्रशासनिक व्यवस्था और शिक्षकों के बीच जारी आपसी विवाद की वजह से कॉलेज का कामकाज महीनों से प्रभावित है। कामकाज ठप होने से छात्रों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। कहा कि छात्रों से ट्यूशन शुल्क लिया जाता है लेकिन क्लास नहीं करवाया जाता। छात्रों ने महाविद्यालय प्रबंधन पर अवैध वसूली का भी आरोप लगाया। छात्रों ने कहा कि महाविद्यालय में अनुशासन नहीं है। चतुर्थ-वर्गीय कर्मचारी प्राचार्य को अनाप-शनाप बोलते हैं। शिक्षक हो या गैर-शैक्षणिक कर्मचारी। कोई भी अनुशासन का पालन नहीं करता। 

महाविद्यालय के कर्मचारियों में अनुशासन नहीं
महाविद्यालय के छात्रों ने गंभीर आरोप लगाते हुए विधायक नलिन सोरेन को बताया कि कई शिक्षक केवल उसी दिन क्लास लेने आते हैं जिस दिन शिकारीपाड़ा में साप्ताहिक हाट लगता है। मंगलवार औऱ शुक्रवार को शिकारीपाड़ा में साप्ताहिक हाट लगता है, शिक्षक केवल उसी दिन महाविद्यालय आते हैं। छात्रों ने महाविद्यालय में विकास संबंधी कोई काम नहीं होने का भी आरोप लगाया। छात्रों का कहना है कि यदि विकास का काम नहीं होगा। शिक्षक क्लास लेने नहीं आएंगे। पढ़ाई नहीं होगी तो फिर राज्य सरकार से किस बात का अनुदान लेते हैं। इसको रद्द किया जाये। 

इसे भी पढ़िये: 

झारखंड कांग्रेस ने की लखीमपुर खीरी हिंसा की निंदा, बीजेपी पर लगाया तानाशाही का आरोप

राष्ट्रीय खेल घोटाला मामले में तात्कालीन एनजीओसी के कार्यकारी अध्यक्ष आरके आनंद ने सरेंडर किया

 

नलिन सोरेन ने दिया शीघ्र समाधान का आश्वासन
छात्रों की बात सुनने के बाद विधायक सह महाविद्यालय के सचिव नलिन सोरेन ने माना की वहां कई समस्याएं हैं। त्रुटियों का अंबार लगा है। नलिन सोरेन ने छात्रों का आश्वासन दिया कि उनकी बातों पर गंभीरतापूर्वक विचार होगा। उनकी समस्याओं का समाधान किया जायेगा।  मौके पर छात्र राहुल कुमार,  सुमित कुमार , आदित्य कुमार आकाश राय, चंदन कुमार, गणेश मुर्मू जैसे छात्र मौजूद थे। छात्रों ने विधायक से समस्याओं के जल्द समाधान की मांग की।