logo

भवानीपुर उपचुनाव: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल से आगे, वोटों की गिनती जारी

13449news.jpg

द फॉलोअप टीम, कोलकाता: 

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के बाद अब वोटों की गिनती जारी है। समाचार लिखे जाने तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 10 हजार वोटों से आगे चल रही थी। गौरतलब है कि भवानीपुर के साथ-साथ जंगीपुर और समसेरगंज सीट पर भी मतदान हुआ था। वहां भी वोटिंग जारी है। 

ममता बनर्जी को हासिल करनी होगी जीत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हालिया पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस पूर्ण बहुमत हासिल कर सत्ता में आई थी लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव हार गई थीं। ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में पंरपरागत सीट भवानीपुर छोड़कर नंदीग्राम से शुभेंदू अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। ममता बनर्जी हार गई थीं। चुनाव बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। संवैधानिक प्रावधानों के मुताबिक उनको 6 महीने में विधानसभा की सदस्यता लेनी थी। इसकी मियाद 5 नवंबर को पूरी हो रही है। इसलिए, बंगाल सरकार ने चुनाव आयोग से उपचुनाव कराये जाने की मांग की थी। भवानीपुर से टीएमसी विधायक शोभमदेव चट्टोपाध्याय ने इस्तीफा दिया। 

बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को बनाया प्रत्याशी
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के समय किसी कारण से जंगीपुर और समसेरगंज विधानसभा सीट पर भी चुनाव नहीं हो पाया था इसलिए वहां भी भवानीपुर विधानसभा सीट के साथ-साथ उपचुनाव करवाया गया। 30 सितंबर को मतदान हुआ था। भवानीपुर में ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट और कोलकाता हाईकोर्ट की वकील प्रियंका टिबरेवाल को उम्मीदवार बनाया था। प्रियंका टिबरेवाल बीजेपी युवा मोर्चा की उपाध्यक्ष हैं।

इसे भी पढ़िये: 

चुनाव आयोग ने फ्रीज किया लोजपा का चुनाव चिह्न बंगला, इस्तेमाल पर लगाई रोक

महात्मा गांधी के सपनों के अनुरूप ढाला जाएगा सर्वोदय आश्रम, रोजगार के नये अवसर बनेंगे: मुख्यमंत्री