logo

खेत से पत्तागोभी और ब्रोकली तोड़ने पर मिलेगी 60 लाख रुपये की सैलरी

13388news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

खेत से ब्रोकली और पत्तागोभी तोड़ने के बदले सालाना 60 लाख डॉलर की सैलरी मिलेगी। चौंकिए मत! ये कोई झूठी बात नहीं है बल्कि यूनाइडेड किंगडम के लिंकनशायर शहर में टीएच क्लीमेंट्स नाम की कंपनी ने सोशल मीडिया में सूचना दी है। ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर टीएच क्लीमेंट्स ने कहा कि हम ऐसे लोगों की तलाश कर रहे हैं जो हमारे खेतों में ब्रोकोली और पत्तागोभी तोड़ने का काम कर सकें। इस काम का उनको 30 पाउंड प्रति घंटे के हिसाब से भुगतान किया जाएगा जो 60 लाख डॉलर सालाना होगा। 

30 पाउंड प्रति घंटा के हिसाब से होगा भुगतान
कंपनी ने बताया है कि इस काम के लिए कर्मचारियों को 30 पाउंड प्रति घंटा के हिसाब से सैलरी देगी यानी 8 घंटे की शिफ्ट के बदले 240 पाउंड। ब्रोकोली तोड़ने के बदले 60 हजार पाउंड यानी भारतीय रुपयों में तकरीबन 60 लाख रुपये और पत्तागोभी तोड़ने के बदले 52 हजार पाउंड यानी भारतीय रुपये में तकरीबन 62 लाख रुपये का सालाना पैकेज दिया जायेगा। कंपनी ने ये भी बताया कि उनके यहां केवल मौसम की सब्जी के आधार पर ही नहीं बल्कि सालभर काम होता है। कंपनी ने कहा कि लोगों को भविष्य के लिए चिंतित होने की जरूरत नहीं है। जो भी लोग यहां काम करने आएंगे उन्हें हमेशा के लिए नौकरी दी जायेगी। 

सब्जियां उगाने वाली कंपनी के पास स्टाफ की कमी
गौरतलब है कि ब्रेजिक्ट के चलते देश में ताजे फल और सब्जियां उगाने वाली कंपनियों को स्टाफ की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना काल में कंपनियों के लिए ये और भी भारी संकट बन गया है। यही वजह है कि यहां सब्जियां तोड़ने के लिए स्टाफ की कमी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि खेतों में काम करने आने वाले मजदूरों की संख्या पर भी प्रतिबंध लगा है और आमतौर पर काम के लिए यूके की यात्रा करते थे। इस वजह से भी कंपनियों को स्टाफ की कमी का सामना करना पड़ा है। 

यह भी पढ़ें : 

मगध कोल परियोजना में रंगदारी मांगने वाले 2 अपराधी गिरफ्तार, गोलीबारी की धमकी दी थी

लालपुर स्थित रांची के सबसे ऊंचे 25 मंजिला इमारत से कूदकर युवती ने दी जान, जांच में जुटी पुलिस

कंपनी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए निकाली वेकैंसी
सवाल ये भी होगा कि कंपनी में आवेदन कैसे किया जायेगा। कंपनी ने इस पद पर आवेदन करने के लिए सोशल मीडिया पोस्ट पर ईमेल एड्रेस के साथ फोन नंबर भी साझा किया है। नौकरी के इच्छुक लोग ई मेल एड्रेस के साथ अपनी सीवी भेज सकते हैं। गौरतलब है कि लिंकनशायर में ये पहली कंपनी नहीं है जो ऐसे काम के लिए इतना बड़ा पैकेज दे रही है। यहां और भी कंपनियों नियों ने आकर्षक पैकेज दिया है।