logo

मगध कोल परियोजना में रंगदारी मांगने वाले 2 अपराधी गिरफ्तार, गोलीबारी की धमकी दी थी

13387news.jpg

द फॉलोअप टीम, लातेहार: 

लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत मगध कोल परियोजना के चमातू में ठेकेदार से लेवी मांगने के 2 आरोपियों को बालूमाथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस संबध में बालूमाथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया की मगध कोल परियोजना अंतर्गत चमातू में बन रहे परियोजना पदाधिकारी और जीएम ऑफिस वर्कशॉप का निर्माण कार्य करा रहे ठेकेदार संजय कुमार सिंह को फोन पर काम बंद करने व पांच लाख रंगदारी की मांग अपराधियों ने की थी।

अपराधियों ने गोलीबारी की धमकी भी दी थी
अपराधियों ने लेवी नहीं देने पर जान से मारने एवं कंट्रक्शन कंपनी के ऊपर गोलीबारी करने की धमकी दी थी। इस सबंध में बालूमाथ थाना में कांड संख्या 195/21 और धारा 385/387 भा०द०वि के तहत मामला दर्ज कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। टीम टंडवा थानाक्षेत्र अंतर्गत कोयद ग्राम में छापेमारी कर रंगदारी मांगने के आरोपी छोटू कुमार साव उर्फ सीटा 24 वर्ष पिता खिरोधर साव और राहुल कुमार राम 20 वर्ष पिता महादेव राम दोनों टंडवा थाना जिला चतरा निवासी को गिरफ्तार करने में कामयाब हुई है। गिरफ्तारी अपराधियों के पास से घटना में प्रयोग किया गया मोबाइल और सीम पुलिस ने बरामद किया है।

यह भी पढ़ें : 

लालपुर स्थित रांची के सबसे ऊंचे 25 मंजिला इमारत से कूदकर युवती ने दी जान, जांच में जुटी पुलिस

खेल रही बच्ची पर गिरा हाई-वोल्टेज तार, बिजली विभाग की लापरवाही ने ली मासूम की जान

आरोपियों को लातेहार मंडल कारा भेजा गया
गिरफ्तार दोनों अपराधियों को बालूमाथ पुलिस ने मंडल कारा लातेहार भेज दिया है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने आगे बताया कि गिरफ्तार अपराधी छोटू कुमार साव पूर्व में भी टंडवा थाना में उग्रवादी मामले और केरेडारी में डकैती के मामले में जेल जा चुका है। 

लातेहार पुलिस की इस टीम ने की कार्रवाई
पुलिस निरीक्षक लव कुमार (एसआईटी टीम)पुलिस अवर निरीक्षक राणा भानु प्रताप सिंह (एसआईटी टीम) थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार महतो, एसआई दुती कृष्ण महतो, जमील अंसारी,प्रवीण कुमार टंडवा थाना, पंकज कुमार शुक्ला तकनीकी शाखा लातेहार, टंडवा थाना के सशक्त बल के जवान शामिल थे।