logo

खेल रही बच्ची पर गिरा हाई-वोल्टेज तार, बिजली विभाग की लापरवाही ने ली मासूम की जान

13385news.jpg

द फॉलोअप टीम, लातेहार: 

करमा डाल विसर्जन के दौरान 7 युवतियों के तालाबनुमा गड्ढे में डूब जाने से हुई मौत के सदमे को लोग भूले भी नहीं थे कि उसी बालूमाथ में आज एक और बड़ी दर्दनाक घटना घट गई। इस बार बिजली विभाग की लापरवाही का कीमत 6 साल की नन्हीं बच्ची को जान देकर चुकानी पड़ी। यह दर्दनाक घटना हुई है लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत बालिका उच्च विद्यालय के समीप, जहां बुधवार की दोपहर हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से एक 6 वर्षीय मासूम बच्ची सुकृति पिता मुकेश महतो की दर्दनाक मौत हो गई।

सड़क पर खेल रही बच्ची पर गिरा तार!
स्कूल प्रबंधन के मुताबिक बच्ची सड़क किनारे खेल रही थी। इसी दौरान अचानक सड़क किनारे से गुजरा हाई वोल्टेज तार टूट कर नीचे गिर गया। इसकी चपेट में आ जाने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। यहां गौर करने वाली बात ये है कि अगर ये तार स्कूल के अंदर गिरा होता तो जान-माल की ज्यादा हानि होती। बहरहाल, इस घटना से नाराज़ स्थानीय लोगों ने तकरीबन 3 घंटे तक रांची-चतरा मार्ग एनएच-22 को जाम रखा। उस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगने से राहगीरों को परेशानी भी झेलनी पड़ी। सड़क जाम कर ग्रामीण मृतक के परिजनों को मुआवजा व सेफ्टी तार लगाने की मांग कर रहे थे। मतलब साफ है कि बिजली विभाग की तरफ से बड़ी लापरवाही बरती गई है तभी ग्रामीण सेफ्टी तार लगाने की मांग कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : 

आंदोलन करने मोरहाबादी आई एक महिला सहायक पुलिस कर्मी की मौत, खराब मौसम से बिगड़ी थी तबीयत

भारत के नागरिकों को कब लगेगा कोविड टीका का बूस्टर डोज, पढ़िए! ICMR ने क्या कहा...

स्थानीय लोगों ने एसडीओ पर फेंकी स्याही
गौरतलब है कि हो-हंगामे के बीच जाम की सूचना पर बिजली विभाग के एसडीओ राजदेव मेहता पुलिस इंस्पेक्टर बबलू कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे। एसडीओ राजीव मेहता ने सरकारी प्रावधान के मुताबिक मृतिका के परिजनों को 2 लाख रुपये देने का आश्वासन दिया है। इसके आलावा जर्जर तार को बदलने की बात कही है। इस दरम्यान एसडीओ को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। आक्रोशित लोगों ने एसडीओ पर काली स्याही फेंकी और नारेबाजी की।   पूर्व विधायक प्रकाश राम ने भी घटनास्थल पहुंच कर मृतिका के परिजनों से मुलाक़ात की और घटना को लेकर दुःख जताया।