logo

इस दिवाली मिट्टी के दिये जलाने के लिए रघुवर ने की अपील

2316news.jpg
द फॉलोअप टीम, जमशेदपुर: 
इस दिवाली हर कोई मिट्टी के दिये जलाने की अपील कर रहा है। कुछ ऐसा ही अपील बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने भी किया है। उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान देश भर उत्पन्न हुई समस्या और उससे उबरने में लोकल से मीले सहयोग का जिक्र करते हुए कहा कि हम सभी मिट्टी के दियों का प्रयोग कर अपने-अपने क्षेत्रों में लोकल लोगों की मदद कर सकते हैं। 
प्रधानमंत्री का जिक्र करते हुए रघुवर दास ने कहा कि कोरोना ने हमें लोकल मैन्यूफैक्चरिंग, लोकल सप्लाई चेन और लोकल मार्केटिंग का भी मतलब समझा दिया है। मोदी जी के लोकल के लिए वोकल बनने का संकल्प निभाते हुए हम इस दिवाली को खास बनाएंगे। रघुवर दास ने कहा कि हम दिवाली में अपने कुम्हार भाइयों को भूल जाएं, मिट्टी के दिये की खरीदारी नहीं करें तो हम समय, समाज और अपनी जिम्मेदारियों से चूक जाएंगे, हमारा जीवन-मंत्र टूटकर बिखर जाएगा।

प्रचार के बाद ही ग्लोबल हो सकेगा लोकल 
रघुवर दास ने कहा कि आज के ग्लोबल ब्रांड पहले लोकल ही थे। लेकिन इनके प्रचार के बाद वे ग्लोबल बनें। इसी प्रकार मिट्टी के दियों की भी ब्रांडिंग की जरूरत है। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मिट्टी के दिये में हमारा जीवन आदर्श है, जब हम मिट्टी के दियों को जलाते हैं तो दियों के साथ हमारी संसकृति भी रौशन होगी। रघुवर दास ने कहा कि जब भगवान राम 14 साल का वनवास पूरा कर अयोध्या लौटे थे, तो नगरवासियों ने पूरे अयोध्या को दियों से रौशन कर दिया था।

ये भी पढ़ें.......