logo

ठेके पर बहाल प्राध्यापकों ने किया भिक्षाटन, फिक्स वेतनमान की मांग

2245news.jpg
द फाॅलोअप टीम, रांची 
झारखंड असिस्टेंट प्रोफेसर अनुबंध संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. निरंजन महतो के अगुवाई में प्रतिमाह एक निश्चित फिक्स मासिक मानदेय की मांग को लेकर झारखंड के सातों विश्वविद्यालयों के अनुबंधित असिस्टेंट प्रोफेसरों ने भिक्षाटन किया। इन्होंने बताया कि यू.जी.सी. नियमावली के अनुरूप एक निश्चित मासिक मानदेय 57,700 रूपये प्रतिमाह मिलना चाहिए।

संघ के अध्यक्ष ने कहा
संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. निरंजन महतो ने बताया कि अनुबंधित असिस्टेंट प्रोफेसरों ने मोराबादी स्थित महात्मा गांधी प्रतिमा में सर्वप्रथम माल्यार्पण किया और उसके पश्चात मोराबादी के आस-पास के दूकानों में घुम कर भिक्षाटन किया। डॉ. महतो ने कहा कि एक दिवसीय भिक्षाटन सांकेतिक कार्यक्रम है। यदि राज्य सरकार झारखंड के स्थापना दिवस के सुअवसर पर 15 नवंबर 2020 को अनुबंधित असिस्टेंट प्रोफेसरों के हित में सकारात्मक संदेश नही दिया गया तो सूर्य उपासना का पर्व छठ के पश्चात अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें......

ये शिक्षक नेता थे उपस्थित 
भिक्षाटन कार्यक्रम में डॉ. रिझु नायक, डॉ. अजय नाथ शाहदेव, डॉ.अंजना सिंह, डॉ. हरेन्द्र कुमार, डॉ भादी प्रकाश उरांव,डॉ. गोपी नाथ पांडेय, डॉ. चंद्रशेखर राय, डॉ.जैनेन्द्र कुमार, डॉ. रिवा वाणी तिर्की इत्यादि शामिल थे।