logo

टीएमसी के नेताओं से भाजपा की नजदीकियां बढ़ने से सियासत गरमायी, ममता उबली, कहा-'दंगेवाले गुजरात' में तब्दील नहीं होगा बंगाल

2840news.jpg
द फॉलोअप टीम नई दिल्ली, कोलकाता
गृहमंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे के बाद टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अंदर से उबल रही हैं। वहीं बंगाल में टीएमसी के नेताओं से भाजपा की नजदीकियां बढ़ने से सियासत गरमाने लगी है। ममता बनर्जी लगातार भाजपा पर जुबानी हमले कर रही हैं। इसी बहाने बीजेपी और टीएमसी ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

'बीजेपी बाहरी लोगों की पार्टी'
सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि बीजेपी बाहरी लोगों की पार्टी है, जिसकी राज्य में कोई जगह नहीं है। वहीं, उन्होंने दावा किया है कि वह पश्चिम बंगाल को 'दंगे वाले गुजरात' में तब्दील नहीं होने देंगी। उन्होंने कहा कि बंगाल में बाहरी लोगों के लिए कोई जगह नहीं है, जो लोग राज्य में केवल चुनाव के दौरान आते हैं और राज्य की शांति को भंग करने की कोशिश करते हैं, उनका स्वागत नहीं किया जाएगा।

ममता ने अमित शाह पर साधा निशाना
ममता बनर्जी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। इस बात पर चिंता जताते हुए कि देश की सरहद पर हालात सही नहीं हैं, तो फिर क्यों अमित शाह चुनाव में इतने व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसा 'गृह मंत्री अपने करियर में कभी नहीं देखा।' उन्होंने कहा कि वे कहते हैं कि पश्चिम बंगाल को गुजरात में बदल देंगे। वे क्यों हमारे बंगाल को दंगों से भरे गुजरात जैसी जगह बनाना चाहते हैं? 

टीएमसी में आंतरिक कलह का दौर!
दरअसल, शाह ने हाल ही में बंगाल का दो दिन का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने कई जरूरी बैठकें की थीं। वहीं, टीएमसी नेता और ट्रांसपोर्ट मंत्री शुभेंदु अधिकारी के बागी होने से पार्टी में आंतरिक कलह जारी है। हाल ही में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने भी दावा किया था कि टीएमसी के पांच सांसद किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं। सिंह ने अपने बयान में पार्टी के वरिष्ठ नेता सौगत रॉय का भी जिक्र किया था। हालांकि, रॉय ने इस बात को खारिज कर दिया था। लेकिन इसबार चुनाव में भाजपा बनाम टीएमसी के बीच चुनावी युद्ध के आसार जरूर बन रहे हैं।