logo

फिर लहूलुहान होने वाली थी रांची, 6 चमचमाती पिस्टल और 127 जिन्दा गोली के साथ एक गिरफ्तार, दो फरार 

10981news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

रांची पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 6 चमचमाती पिस्टल और 127 जिन्दा गोली के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। जबकि दो भागने में सफल रहा। अपराधी की गिरफ़्तारी रांची के नामकुम थाना क्षेत्र से की गई है। पुलिस के अनुसार ये अपराधी राजधानी के कई इलाके में बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। गिरफ्तार अपराधियों के पास से अमन साव गिरोह का पर्चा भी बरामद किया है।

कैसे हुई गिरफ़्तारी

लातेहार जिला के एसपी प्रशांत आनंद को सूचना मिली कि रांची नामकुम इलाके में एक अपराधी अपराध की एक बड़ी घटना को अंजाम देने वाला है। उसके बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम बनाई। उसके बाद नामकुम थाना क्षेत्र स्थित महुआटोली के स्वाति इन्क्लेव में छापेमारी की। पुलिस को देखते ही मोहम्मद शाहरुख और आकाश राय दीवाल फांदकर फरार हो गए। लेकिन पुलिस ने कुंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि इन अपराधियों का उद्देश्य था कि राँची में कई लोगों की हत्या कर दहशत फैलाना और आसानी से लेवी वसूलना है। पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली हैं कि ये सभी अपराधी रातू, रामगढ, नामकुम समेत चार से पाँच जगहों पर बड़ी घटना को अंजाम वाले थे। लेकिन उससे पहले पुलिस को इसकी भनक लग गई।

देशी पिस्टल, गोली बरामद और अमन साव गिरोह का पर्चा 

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार अपराधी के पास से छह देशी पिस्टल, 127 राउंड गोली, समेत कई अन्य सामान बरामद किया है। बरामद पिस्टल में 5 पिस्टल 7.65 एमएम का और एक पिस्टल 7.66 एमएम का है. इसके अलावे पुलिस ने अमन साव गिरोह का 15 पीस पर्चा बरामद किया है। साथ ही दो मोबाइल भी बरामद किया है। 


नवनिर्मित मकान में अपराधी डाले थे डेरा 

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने जानकारी देते हुए बताया कि अपराधी नामकुम थाना क्षेत्र के जिस स्वाति इन्क्लेव में थे। वह नया ही बना हुआ है। अपराधी कुछ दिन से इसी अपार्टमेंट थे. जहाँ से रांची के कई इलाकों में अपराध की बड़ी घटना को अंजाम देने की रणनीति बना रहे थे।