logo

रैक से कोयला ढुलाई का विरोध, हाइवा एसोसिएशन ने निकाला कैंडल मार्च

3447news.jpg
द फॉलोअप टीम, धनबाद
निरसा के सिंदरी मोड़ स्थित हाइवा एसोसिएशन कार्यालय से एसोसिएशन और इससे जुड़े लोगों ने कैंडल मार्च निकाला। इस विरोध के पीछे रोजटी रोटी की चिंता है। दरासल एमपीएल के लिए कोयला ढुलाई में लगे हाइवा से जुड़े लोगों को अब रोजी रोटी की चिंता सताने लगी है। रैक से कोयला के लिए रेलवे ट्रैक बिछाने का कार्य अंतिम चरण में है। बहुत जल्द अब रैक से कोयला ढुलाई का कार्य शुरू होने को है। इसे लेकर एमपीएल में चलने वाले हाइवा एसोसिएशन ने विरोध शुरू कर दिया है। 

हजारो लोग हो जायेंगे बेरोजगार
एसोसिएशन के अध्यक्ष उज्ज्वल तिवारी ने कहा कि रैक से कोयला ढुलाई होने के कारण हजारों हाइवा मालिकों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो जाएगी। इसके साथ ही इससे जुड़े करीब 50,000 लोग बेरोजगार हो जाएंगे। जब तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जाती है तब तक किसी भी सूरत में रैक से कोयले की ढुलाई नहीं होने दी जाएगी।

ये भी पढ़ें.......

इसके साथ ही एसोसिएशन का आरोप
एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि सिंदरी स्थित एक रेलवे साइडिंग बनाया जाएगा। जहां रैक से फिलहाल कोयला आपूर्ति की जाएगी और वहां से कुछ हाइवा के जरिए कोयला लेकर एमपीएल भेजा जाएगा। एसोसिएशन का आरोप है कि एक ऐसे ठेकेदार को ठेका दिया जा रहा है जो विवादित कंपनी है। उस कंपनी के संचालक पर कोयला चोरी के कई मामले दर्ज हैं।