logo

एनएच 31 को जल्द मरम्मत करने का आदेश

3446news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची
एनएच-31 की जर्जर स्थिति को ठीक करने के लिए लिए गए स्वतः संज्ञान याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान एनएचएआई के अधिकारी ने अदालत को बताया कि एनएच-31 चार लाइन बनेगा। इसके लिए केंद्र सरकार को डीपीआर भेजा गया है। शीघ्र ही वहां से मंजूरी मिलने के बाद निर्माण कार्य फोरलेन का शुरू कर दिया जाएगा, तब तक के लिए जो सड़क की मरम्मत करनी है वह जनवरी माह तक पूर्ण कर ली जाएगी। सुनवाई के दौरान राज्य सरकार के रोड निर्माण सचिव सुनील कुमार, वन विभाग के सचिव और एनएचएआई के अधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हाजिर हुए।

ये भी पढ़ें.......

सरकार को दिया गया निर्देश
अदालत ने एनएचएआई के अधिकारी से पूछा कि सड़क की ऐसी जर्जर स्थिति क्यों है? उस पर उन्होंने अदालत को बताया कि एनएच-31 को फोरलेन सड़क बनाया जा रहा है। इसके लिए केंद्र सरकार को डीपीआर भेजा गया है। डीपीआर पर स्वीकृति मिलते ही इस सड़क का निर्माण फोरलेन के लिए प्रारंभ कर दिया जाएगा। 

10 जनवरी से पहले दायर करे शपथपत्र
इस बीच जो सड़क की जर्जर स्थिति है उसकी मरम्मत जनवरी तक कर दी जाएगी. अदालत ने उनके जवाब पर संतुष्टि जाहिर करते हुए शीघ्र ही सड़क की मरम्मत और डीपीआर पर स्वीकृति देने के लिए सरकार को निर्देश दिया है। सरकार को 10 जनवरी से पूर्व शपथपत्र के माध्यम से जवाब पेश करने को कहा है।