logo

नए साल का जश्न हुआ मातम में तब्दील , नशे में धुत तीन दोस्तों की हो गयी मौत

3748news.jpg
द फॉलोअप टीम , गुमला 
नए साल के स्वागत में लोग खुशियां मना रहें है और अभी जश्न का माहौल खत्म नहीं हुआ है। हमें जश्न मनाने के साथ-साथ सावधानी बरतने के लिए हमेशा कहा जाता है ताकि कोई दुर्घटना ना हो, मगर हर साल इस मौके में ऐसी घटना सामने आ ही जाती है जहाँ एक छोटी सी लापवाही भी अक्सर लोगों का जश्न मातम में बदल देती है। कुछ ऐसी ही दुखद घटना झारखंड के गुमला जिले के भरनो ब्लॉक में हुई जहां तेज रफ्तार के कारण सड़क दुर्घटना में तीन युवकों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि नशे में ये वाहन चला रहे थे। 

ये भी पढ़ें.......

कैसे हुआ हादसा 
नववर्ष की आधी रात को भरनो व परवल गांव की सड़क पर पंडकीटोली के पास खड़े ट्रैक्टर को बाइक सवार ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिससे बाइक पर सवार तीन युवकों की मौत हो गयी। ये पिकनिक मनाकर देर रात घर लौट रहे थे। मृतकों की पहचान भरनो के टेटेंगाटोली निवासी बहादुर उरांव के बेटा बबलू उरांव (25 वर्ष), टेटेंगाटोली निवासी एतवा उरांव के पुत्र चरवा उरांव एवं बेड़ो के चैरमा गांव निवासी प्रवीण उरांव (26 वर्ष) शामिल हैं।  प्राप्त जानकारी के अनुसार तीनों युवकों ने नववर्ष पर देर रात तक खूब मस्ती की थी। खाना-पीना एक साथ किया और रात 12 बजे बबलू और चरवा अपने दोस्त प्रवीण को बाइक पर पंडकीटोली छोड़ने जा रहे थे। 

सुनसान सड़क पर रात भर तड़पते रहें  
बताया जा रहा है की तीनो युवक नशे में धुत थे जिसके कारण उन्हें सामने खड़े ट्रक का पता नहीं चला और ट्रैक्टर को ठोकर मार दी। इससे बाइक सहित तीनों युवक ट्रैक्टर के नीचे घुस गए। रात और सुनसान रास्ता होने के कारण रातभर सभी तड़पते रहे और घटनास्थल पर बबलू उरांव एवं प्रवीण की मौत हो गयी, जबकि चरवा उरांव को अहले सुबह पुलिस ने भरनो अस्पताल पहुंचाया, परंतु इलाज के दौरान चरवा ने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने सभी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया। तीन मौतें होने से नववर्ष की खुशी मातम में बदल गयी। इस संबंध में थानेदार आदित्य कुमार चौधरी ने कहा कि नशे के कारण तीनों युवकों की जान चली गयी। उन्होंने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अपने बच्चों को बाइक खरीदकर ना दें। अपने बच्चों को गलत राह पर जाने से रोकें।