logo

लालू प्रसाद यादव का 25 प्रतिशत किडनी ही कर रहा काम, आज से इलाज शुरू

3553news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची
रिम्स में इलाजरत चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की किडनी में आ रही सम्सया को लेकर आज से जांच शुरू कर दी गई है। लालू प्रसाद यादव का आज अल्ट्रासाउंड कराया गया। इस दौरान उन्हे कार्डियोलॉजी बिल्डिंग के पांचवे तल्ले में जांच के लिए लाया गया। यहां यूरोलॉजिस्ट डॉ. अरशद जमाल, डॉ. बीसी राणा प्रताप, रेडियोलॉजिस्ट डॉ. सुरेश टोप्पो, मेडिसिन के डॉ. डीके झा ने उनका इलाज किया। रिम्स के अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप और बरियातू थाना के पुलिसकर्मी भी मौके पर मौजूद रहे।

लालू प्रसाद यादव का 25 प्रतिशत किडनी ही कर रहा काम
लालू प्रसाद के फोर्थ स्टेज के किडनी की जांच को लेकर रिम्स प्रबंधन सतर्क है। लालू प्रसाद की किडनी महज 25 फीसद काम कर रही है। डॉ. उमेश प्रसाद के इस बयान ने लालू प्रसाद के समर्थकों को सकते में डाल दिया था। किडनी की स्थिति की जांच के लिए बुधवार को उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच पेइंग वार्ड से निकाल कर सुपरस्पेशलिटी ब्लॉक के पांचवे तल्ले स्थित यूरोलॉजी विभाग ले जाया गया। यहां उनका अल्ट्रासाउंड किया गया।

ये भी पढ़ें......

रिपोर्ट आने के बाद होगा इलाज शुरू
अब रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट आने के बाद ही उनकी स्थिति का आकलन किया जा सकेगा। बताते चलें कि बुधवार को पेइंग वार्ड से निकालकर कॉटेज के रास्ते मेडिसिन डॉ. सीबी शर्मा यूनिट से व्हील चेयर से ही यूरोलॉजी विभाग ले जाया गया था। करीब एक घंटे की जांच के बाद उन्हें वापस बरियातू थाना और जेल द्वारा सुरक्षा में लगाए गए पुलिसकर्मियों द्वारा पेइंग वार्ड पहुंचाया गया।

डॉ. प्रज्ञा पंत घोष ने दी सलाह
सोमवार को नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. प्रज्ञा पंत घोष ने पेइंग वार्ड जाकर लालू प्रसाद की हेल्थ रिपोर्ट की रिव्यू की थी। रिव्यू के बाद उन्होंने ही अल्ट्रासाउंड की सलाह दी थी। अल्ट्रासाउंड से ही किडनी की वर्तमान स्थिति पता चल सकेगी। 

रिम्स निदेशक ने डॉ. उमेश प्रसाद के खिलाफ जारी किया था शोकॉज नोटिस
इधर, लालू प्रसाद की किडनी की समस्या को बढ़ता देख डॉ. उमेश प्रसाद ने मीडिया में बयान जारी किया था कि उनकी किडनी फंक्शनिंग 35 प्रतिशत से घटकर 25 फीसद तक पहुंच चुकी है। इस बयान पर जेल प्रशासन ने विरोध जाहिर किया था। इसके बाद रिम्स निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद शोकॉज नोटिस जारी किया था, जिसके जवाब में डॉ. उमेश प्रसाद ने मीडिया को सूचना देने की बात को सिरे से खारिज कर दिया था।