logo

खुशखबरी : प्रधानमंत्री मोदी ने दिया संकेत, भारत को जल्द मिलेगी कोरोना वैक्सीन

2732news.jpg
द फाॅलोअप टीम, नई दिल्ली 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और टीका वितरण की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्रियों और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ मंगलवार को बात करने वाले हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मोदी एक बैठक उन आठ राज्यों के साथ कर सकते हैं जहां कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहे हैं।

कल की बैठक में टीका वितरण पर होगी चर्चा 
बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से टीका वितरण की रणनीति पर चर्चा की जा सकती है। प्रधानमंत्री मोदी कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर चुके हैं। 

फाइजर, अमेरिकी कंपनी माॅडर्ना के साथ संपर्क में
इसके अलावा वैक्सीन के लिए भारत अमेरिकी कंपनी मॉडर्ना और फाइजर के संपर्क में भी है। मॉडर्ना ने तो घोषणा कर दी है कि इसी साल दिसंबर के अंत तक उसके वैक्सीन बाजार में आज जायेंगे। कंपनी का दावा है कि उसके वैक्सीन कोरोनावायरस पर 74.5 फीसदी तक असरदार हैं। कंपनी ने वैक्सीन की कीमतों के बारे में भी पिछले दिनों घोषणा की है। इसकी कीमतें 3000 रुपये प्रति डोज के आसपास हो सकती है।

ये भी पढ़ें.......

कोरोना वरियर्स को सबसे पहले मिलेगा टीका
भारत सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना वैक्सीन जैसे ही उपलब्ध होगी, सबसे पहले कोरोना वरियर्स को लगाया जायेगा। उसके बाद बाकी जनता के लिए भी टीका उपलब्ध कराया जायेगा। आम लोगों में 10 साल से नीचे के बच्चे और बुजुर्गों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जायेगा।