logo

बारबाडोस में तूफान में फंसी वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया, देश लौटने में होगी देरी; जानें कब होगी वापसी

world_champion.jpg

द फॉलोअप डेस्क
विश्व विजेता भारतीय टीम को अभी स्वदेश लौटने में समय लगेगा। दरअसल, ट्रॉफी के साथ भारतीय टीम बेरिल तूफान के साथ बारबाडोस में फंस गई है। भारत आने के लिए टीम को आज न्‍यूयॉर्क के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से टीम का शेड्यूल बाधित हुआ है। जिस कारण कहा जा रहा है कि भारतीय टीम को देश लौटने में वक्त लग सकता है। 


तूफान में फंसी टीम इंडिया
रिपोर्ट में कहा गया है कि अटलांटिक में आने वाले बेरिल तूफान के कारण 210 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। कैटेगरी 4 का यह तूफान बारबाडोस से लगभग 570 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में था और इसकी वजह से एयरपोर्ट पर अभी ऑपरेशन रुके हुए हैं। स्थिति यह है कि एयरपोर्ट को एक दिन के लिए बंद करना पड़ सकता है। इधर BCCI लगभग 70 लोगों के भारतीय दल के लिए चार्टर किराए पर लेने पर विचार कर रहा है, जिसमें क्रिकेटर, उनके परिवार, सहयोगी स्टाफ और अन्य अधिकारी शामिल होंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह सभी व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे हैं।


इन दिन लौट सकती है टीम
रिपोर्ट के अनुसार, कैरिबियन में 70 लोगों को ले जाने के लिए कोई विमान उपलब्ध नहीं है, यही वजह है कि बोर्ड यूएसए से एक विमान की व्यवस्था करने पर विचार कर रहा है। टीम इंडिया के लिए मूल योजना न्यूयॉर्क की यात्रा करने और फिर घर वापस आने की थी। हालांकि, अब वापसी की यात्रा का रास्ता अलग हो सकता है। वहां मौजूद एक प्रकार ने बताया कि जय शाह कि फ्लाइट सोमवार सुबह की थी, मगर उन्होंने टीम को अकेले छोड़कर जाने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि वह टीम के साथ ही यहां से निकलेंगे। कुछ रिपोर्ट्स ऐसी सामने आई है जिसमें बताया गया है कि टीम 2 जुलाई को भारत लौट सकती है। हालांकि ये सब वहां के मौसम पर निर्भर करेगा।


29 जून को वर्ल्ड चौंपियन बनी टीम इंडिया
गौरतलब है कि 29 जून को भारत ने साउथ अफ्रिका को 7 रन से हराकर विश्वकप पर कब्जा कर लिया। 17 साल के लंबे इंतजार के बाद रोहित आर्मी ने रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज कर ट्रॉफी टीम इंडिया के झोली में डाल दी। जीत के हीरो विराट कोहली बने। कोहली ने टीम के खराब समय में क्रिज पर डटकर खड़े रहे। 76 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। 

Tags - SportsSPorts newsTeam IndiaIndian cricket teamberyl stormBCCIJai shah