logo

नायब सिंह सैनी ने ली हरियाणा सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी की मौजूदगी में 14 कैबिनेट मंत्री भी बनाये गये

नायाब_सिंह_सैनी.jpg

द फॉलोअप डेस्क
नायब सिंह सैनी ने आज यानी गुरूवार 17 अक्टूबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। यह शपथ ग्रहण समारोह हरियाणा के पंचकूला में हुआ। इस भव्य समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के अलावा भाजपा के तमाम कद्दावर नेता भी मौजूद रहे। पूरे देश से एनडीए के करीब डेढ़ दर्जन नेता शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे।

48 सीटों पर दर्ज की थी जीत
यह शपथ ग्रहण समारोह हरियाणा के लिए एक ऐतिहासिक कार्यक्रम है क्योंकि लगातार तीसरी बार हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनी है। आज के शपथ ग्रहण समारोह में नायब सिंह सैनी के साथ 14 कैबिनेट मंत्रियों ने भी शपथ ली। हरियाणा में बीते 5 अक्टूबर को हुए चुनाव में बीजेपी ने 90 में से 48 सीटें जीतकर बहुमत हासिल की थी। वहीं कांग्रेस ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी।भूपेंद्र पटेल और पवन कल्याण भी रहे मौजूद
इस दौरान नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण भी पहुंचे। उन्होंने नई सरकार को शुभकामनाएं दी और कहा कि यह एक उल्लेखनीय, अभूतपूर्व उपलब्धि है। यह नेतृत्व की क्षमता को दर्शाता है। इसके अलावा गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल भी शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बने।
 

Tags - Nayab singh saini oath ceremony CM Haryana 14 Cabinet ministers National News National News Update