logo

पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा, खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस में मालगाड़ी ने मारी टक्कर; हवा में लटकी बोगियां

train_accident_WB.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा हुआ है। दार्जिलिंग जिले के रंगापानी स्टेशन पर कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन एक मालगाड़ी ने टकरा गई। मिली जानकारी के अनुसार खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मारी है। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं। वहीं  2 बोगी हवा में लटक गई। हादसे में खबर लिखे जाने तक स्थानीय अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 5 यात्रियों की मौत हुई है। वहीं 25-30 लोगों घायल होने की भी खबर है। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस, रेलवे अफसर और प्रशासनिक अफसर पहुंचे हैं। राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। ट्रैक से बोगियों को हटाकर फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है। वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस हादसे पर दुख जताया है। 

रेल दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा है कि अभी-अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। हालांकि विस्तृत जानकारी की प्रतिक्षा है, कंचनजंगा एक्सप्रेस कथित तौर पर एक मालगाड़ी से टकरा गई है। बचाव, पुनर्प्राप्ति, चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टरों, एम्बुलेंस और आपदा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है। युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दिया गया है।

गैस कटर की मदद से काटी जाएंगी बोगियां

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने इस घटना पर बयान जारी उन्हें न्यू जलपाईगुड़ी के रंगापानी में हुई दुर्घटना की सूचना मिली है. बयान के मुताबिक, 'एक मालगाड़ी सियालदह जाने वाली डीएन कंचनजंगा एक्सप्रेस से पीछे से टकराई गई। दो बोगियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गईं जबकि तीन बोगियां डिरेल हो गईं। जो कोच आपस में बुरी तरह टकराकर बुरी तरह फंस गए हैं उन्हें गैस कटर की मदद से काटा जा रहा है। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मौके पर बचाव और राहत का अभियान जारी है।
 

Tags - West bengaltrain accidenttrain accident in West bengalKanchenjunga ExpressRangapani Station