logo

हादसा : तमिलनाडु में सफाई के दौरान गड्ढे में फंसा मजदूर, JCB से रेस्क्यू के वक़्त सिर हुआ धड़ से अलग

JCB.jpg

डेस्क :
तमिलनाडु के मदुरै शहर में शुक्रवार को एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। यहां कल एक सफाई कर्मचारी सफाई के दौरान गड्ढे में गिर गया ,उसके बाद उसके साथी कर्मचारियों ने हड़बड़ाहट में उसका रेस्क्यू करने की कोशिश की। इस दौरान उसका सिर धड़ से अलग हो गया है। घटना इरोड जिले की है ,जहाँ  सतीश उर्फ ​​वीरनन कल दोपहर करीब 3 बजे विलंगुडी में एक 11 फीट गहरे गड्ढे की सफाई के दौरान मलबे में दब गया था। इसके बाद साथी कर्मचारियों ने उसे बचाने के लिए रेस्क्यू टीम को बुलाने की जगह JCB से खुदाई शुरू कर दी। इस हादसे में उसकी मौत हो गई।

CM ने की 10 लाख की मदद,पुलिस ने किया मौत का मामला दर्ज़  
इस हादसे के बाद  तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने पीड़ित के परिजनों को 10 लाख रुपए देने की घोषणा की है। वहीं, पुलिस ने साइट इंजीनियर सिकंदर, साइट सुपरवाइजर बालू और JCB ऑपरेटर सुरेश को गिरफ्तार कर सबके ऊपर लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है।

2 फीट से भी कम चौड़े गड्ढे में कर रहा था खुदाई 
जिस जगह हादसा हुआ वहां 2 फीट से भी कम चौड़े गड्ढे में खुदाई का काम चल रहा था। दुर्घटना की खबर मिलते ही तुरंत रेस्क्यू टीम मौके पहुंची और शाम करीब साढ़े पांच बजे रस्सियों के जरिए शव को बाहर निकाला गया। अधिकारियों ने बताया कि यह गड्ढा 2 फीट से कम चौड़ा था और एक बार में सिर्फ एक इंसान में गड्ढे में जा सकता था। इस हादसे को लेकर कॉर्पोरेशन के एक अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर मजदूरों की सेफ्टी के लिए उन्हें रस्सी के सहारे ही गड्ढे में उतारा जाता है। मजदूर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है,अभी पोस्टमॉटम रिपोर्ट आनी बाकी है ।