logo

रेल हादसा : मृतकों को 2 लाख, घायलों को 50 हजार मुआवजा देगी झारखंड सरकार

banna_rail_hadsa.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के चक्रधरपुर में हावड़ा से मुंबई जा रही हावड़ा मेल पटरी से उतर गई है। रेल हादसे को लेकर झारखंड सरकार एक्शन मोड में है। स्वास्थ्य एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री बन्ना गुप्ता,जनजाति कल्याण मंत्री दीपक बिरुआ व स्थानीय विधायक दशरथ के साथ घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंचकर अधिकारियों से राहत बचाव कार्य को लेकर जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने हादसे में शिकार लोगों की मदद सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान मंत्री बन्ना गुप्ता ने हादसे में मरने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की। 


हादसे में मरने वालों पर गहरा शोक व्यक्त किया
मंत्री बन्ना गुप्ता ने वहां मीडिया से बात करते हुए कहा कि हादसे के शिकार लोगों की मदद सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की। साथ ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। विधायक दशरथ गागराई ने भी रेल हादसे में दो लोगों के मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की है।


रेलवे मृतकों के परिजनों को देगा 10-10 लाख रुपये
गौरतलब है कि झारखंड सरकार से पहले रेलवे विभाग ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। रेलवे विभाग ने मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की है। विभाग ने घायलों को 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की है। इस रेल हादसे में अबतक कुल 2 लोगों की मौत हुई है।

Tags - JharkhandJharkhand newsHowrah-Mumbai Mail Rail AccidentMinister Banna GuptaMLA Dashrath