logo

BJP उम्मीदवार पर आयोग का एक्शन, चुनाव प्रचार रोका; HC के जज रह चुके हैं प्रत्याशी

BJP21.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

BJP उम्मीदवार पर चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए उनको चुनाव प्रचार रोक देने के लिए कहा है। चुनाव आयोग ने ये एक्शन प बंगाल में बीजेपी उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय के खिलाफ लिया है। बता दें कि अभिजीत कलकत्ता हाईकोर्ट के जज रह चुके हैं। उन पर सीएम और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के खिलाफ अशोभनीय और अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया है। तृणमूल पार्टी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने ये एक्शन लिया है। 

आयोग ने टिप्पणी की कड़ी निंदा की 

चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए गंगोपाध्याय की टिप्पणी की कड़ी निंदा भी की है। आयोग ने इस संबंध में गंगोपाध्याय को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। इसका जवाब देने के लिए उनको सोमवार तक का समय दिया था। मिली खबर के मुताबिक गंगोपाध्याय ने चुनाव आयोग को जवाब दाखिल कर भी दिया है। बता दें कि गंगोपाध्याय बीजेपी की ओर से प बंगाल की तमलुक सीट से उम्मीदवार हैं। इस सीट पर 25 मई को वोटिंग होनी है। उनको अगले 24 घंटे तक चुनाव प्रचार रोकने के लिए कहा गया है। 


क्या कहा चुनाव आयोग ने 

चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा, “यह बहुत दुखद है कि ऐसी घृणित टिप्पणी अभिजीत गंगोपाध्याय ने की है, जिनकी शैक्षिक और व्यावसायिक पृष्ठभूमि अन्य लोगों से भिन्न है। इसलिए वे संदेह के किसी भी लाभ के पात्र नहीं हैं।“ इसके साथ ही आयोग ने कहा, “अभिजीत गंगोपाध्याय ने अपने शब्दों के जरिए पश्चिम बंगाल राज्य को नुकसान और बदनामी पहुंचाई है, जहां महिलाओं के सम्मान की एक विशिष्ट परंपरा रही है।“ 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Election CommissioncandidateBJP Lok Sabha Election