logo

अयोध्या : छत से पानी टपकने के बाद अब धंसा मंदिर तक जाने वाल रामपथ, सीएम योगी ने लिया ये एक्शन   

mandir4.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क

अयोध्या के राम मंदिर में छत से पानी टपकने के बाद अब मंदर तक जाने वाली वाली सड़क के धंस जाने और इसमें कई स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे बनने की खबर है। ये आलम तब है जब अयोध्या में अभी पहली बारिश ही हुई है। इस पर योगी सरकार के साथ मंदिर निर्माण से जुड़ी कंपनी लार्सेन एंड टर्बो भी सवालों के घेर में आ गयी है। वहीं सीएम योगी ने एक्शन लेते हुए 6 इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि टूटी हुई सड़क का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद यूपी सरकार और योगी हरकत में आये अधिकारियों पर गाज गिरी। 

इनको किया गया सस्पेंड 
अंग्रेजी दैनिक इंडियन एक्सप्रेस में छफी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 28 जून को सड़क के निर्माण में दोषी पाये जाने पर 6 अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है। इन अधिकारियों के नाम हैं- ध्रुव अग्रवाल (कार्यकारी इंजीनियर), अनुज देशवाल (सहायक इंजीनियर) और प्रभात पांडे (जूनियर इंजीनियर), आनंद कुमार दुबे (कार्यकारी इंजीनियर), राजेंद्र कुमार यादव (सहायक इंजीनियर) और जल निगम के जूनियर इंजीनियर मोहम्मद शाहिद हैं। प्रथम 3 अधिकारी लोक निर्माण विभाग से संबंध रखने वाले हैं। 

क्या कहा निर्माण कंपनी ने 

इधर, राम मंदिर के निर्माण हुई गड़बड़ियों के मीडिया में लगातार उजागर होने के बाद मंदिर निर्माण से जुड़ी कंपनी लार्सेन एंड टर्बो (L&T) ने एक बयान जारी किया है। इसमें निर्माण से जुड़े अधिकार ने कहा है, बिजली के तार लगाने के लिए ‘इलेक्ट्रिक कॉन्ड्यूट्स’ (पीवीसी पाइप) लगाये गये हैं, जो फिलहाल खुले हुए हैं। बारिश का पानी इन्हीं से होकर जाता है, लेकिन इतना नहीं कि अंदर जलजमाव हो जाए। कंस्ट्रक्शन पूरा होने के बाद इसे बंद कर दिया जाएगा।“

Tags - ram mandirAyodhyaroadcm yogi