logo

1 रुपया सैलरी लेनेवाले AAP के इस विधायक की 35 करोड़ की संपति अटैच, ED ने की कार्रवाई 

majra.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

सिर्फ 1 रुपया सैलरी लेनेवाले AAP के विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा की 35 करोड़ की संपति को ED ने अटैच यानी कुर्क किया है। माजरा पर बैंक से लिये गये कर्ज की राशि का दुरुपयोग करने का आरोप लगा है। मामले में माजरा को ED ने पिछले 6 नवंबर को गिरफ्तार किया है। माजरा उस समय सुर्खियों में आये थे जब उन्होंने पंजाब की अमरगढ़ सीट से विधानसभा का चुनाव जीता था और राज्य की खऱाब वित्तीय हालत का हवाला देते हुए सिर्फ एक रुपया सैलरी लेने का एलान किया था। 

क्या है मामला 

मिली खबरों में बताया गया है कि ED ने मालेरकोटला स्थित तारा कॉरपोरेशन 35 करोड़ की संपति को कुर्क किया है। माजरा इस कंपनी के निदेशक है। ED ने उनपर लगभग 41 करोड़ की गड़बड़ी का आरोप लगाया है। ED ने कहा है कि कंपनी ने बैंक से कर्ज लिया और इस राशि को अलग-अलग बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया गया। कर्ज की राशि में से लगभग 3 करोड़ रुपये विधायक माजरा के निजी बैंक अकाउंट में डायवर्ट किये गये। साथ ही लगभग 34 करोड़ रुपये टीएचएफएल नाम की कंपनी के अकाउंट में ट्रांसफर किये गये। जबकि कर्ज के ब्यौरे में इस कंपनी का नाम नहीं है।   

सीबीआई के बाद ED कर रही थी मामले की जांच 

बैंक ऑफ इंडिया की लुधियाना शाखा ने विधायक माजरा के खिलाफ बैंक के 41 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत की थी। मिली खबरों के अनुसार, बैंक ने कहा था कि माजरा ने जिस उद्देश्य से बैंक से कर्ज लिया, उन उद्देश्यों की पूर्ति नहीं की गयी। मई 2022 में मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गयी। बाद में इस मामले को मनी लॉन्ड्रिंग का केस मानते हुए सितंबर 2022 में ED को जांच का जिम्मा सौंपा गया।