logo

ED के बाद अब सीएम अरविंद केजरीवाल को CBI ने लिया गिरफ्त में, AAP ने किया विरोध  

ak26.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में पहले से जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल को अब सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि इसी मामले में ईडी ने भी उनको गिरफ्तार किया है। सीएम केजरीवाल को बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के बाद सीबीआई ने कोर्ट से अनुमति से लेकर आधिकारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। जानकारों का मानना है कि दोहरी गिरफ्तारी से आनेवाले दिनों में सीएम केजरीवाल की मुश्किलें और अधिक बढ़ सकती है। गिरफ्तारी के दौरान सीबीआई के वकील डीपी सिंह ने कहा, 'हम इसे चुनाव से पहले या उस दौरान कर सकते थे, लेकिन नहीं किया। हमने इस अदालत से अनुमति ली।'

सीबीआई पर लगाये ये आरोप 

इधर केजरीवाल के वकील विक्रम चौधरी ने कहा, सीबीआई पक्षपाती तरीके से काम कर रही है। उन्होंने केजरीवाल की गिरफ्तारी से पहले सीबीआई के आवेदन पर जवाब दाखिल करने की अनुमति मांगी। केजरीवाल के वकील ने कहा, 'हमें मौका नहीं दिया गया। हम रिमांड के आवेदन पर अपना जवाब दाखिल करना चाहते हैं। यदि हम जवाब दाखिल करेंगे तो आसमान नहीं गिर पड़ेगा।'  केजरीवाल की गिरफ्तारी के दौरान उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट में मौजूद थीं। आप पार्टी ने केजरीवाल की इस दोहरी गिरफ्तारी का विरोध किया है। 

सीबीआई ने दी ये दलील 

वहीं, चौधरी के सवालों का जवाब देते हुए सीबीआई की ओर से पेश हुए एडवोकेट डीपी सिंह ने कहा, 'हम इसे चुनाव से पहले या उस दौरान कर सकते थे, लेकिन नहीं किया। हमने इस अदालत से अनुमति ली। क्या हम अपना काम नहीं करें? कानून नहीं कहता है कि मुझे उन्हें बताना होगा कि मैं कब कब जाऊंगा और जांच करूंगा। बता दें कि दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

Tags - Arvind KejriwalCBIED ARREST