logo

राम मंदिर का प्रसाद ऑनलाइन नहीं मंगा सकेंगे, ट्रस्ट ने ठगी रोकने के लिए उठाया ये कदम

prasad.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

राम मंदिर (Ram mandir) का प्रसाद ऑनलाइन नहीं मिलेगा। राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) ने लोगों को ये जानकारी देते हुए ठगी से बचने की सलाह दी है। ट्रस्ट ने कहा है कि उनकी ओऱ से किसी भी कंपनी, संस्था या व्यक्ति को राम मंदिर का प्रसाद ऑनलाइन बेचने या वितरण करने के लिए अधिकृति नहीं किया गया है। कहा है कि ट्रेस्ट एक गैर लाभकारी संगठन है, यहां बिना कोई शुल्क लिये भक्तों को प्रसाद दिया जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से ऐसी खबरें आ रही हैं, जिनमें राम मंदिर का प्रसाद घर बैठे ऑनलाइन डिलिवरी की बात कही जा रही है। इसके लिए लोगों से पैसे लिये जा रहे हैं। इसके लिए वेबसाइट बनाकर लोगों को ऑर्डर देने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

 

मुफ्त होम डिलिवरी के भी दावे 

बता दें कि इन दिनों राम मंदिर का प्रसाद की होम डिलिवरी के लिए तरह-तरह के दावे किये जा रहे हैं। कुछ वेबसाइट पर शुल्क के साथ तो कुछ वेबसाइट पर मुफ्त प्रसाद पहुंचाने की बात कही जा रही है। खादी आर्गेनिक नाम की एक वेबसाइट ने दावा किया है कि वो भक्तों को मुफ्त में राम मंदिर प्रसाद की डिलिवरी करेगा। इस बाबत राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने कहा कि उन्होंने ऐसे किसी वेबसाइट को इसके लिए अधिकृत नहीं किया है। 

VIP पास के नाम पर भी ठगी 

बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratistha) में शामिल होने के लिए VIP पास से लेकर प्रसाद घर तक पहुंचाने के नाम पर ठगी का सिलसिला भी शुरू हो गया है। शातिर अपराधी इसके लिए सोशल मीडिया और व्हाट्सएप मैसेजिंग का सहारा ले रहे हैं। लोगों को आकर्षित करने के लिए वे तरह-तरह के लालच दे रहे हैं। लोगों को ऐसे शातिर ठगों से सावधान रहने के लिए कहा गया है। हालांकि अबतक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी या प्राथमिकी दर्ज होने की खबर नहीं है। लेकिन सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले लोगों को कुछ संदिग्ध मेल और व्हाट्सएप मैसेज मिलने की खबर जरूर मिली है।