logo

लड़की का चाचा बताकर छात्रा को स्कूल से महाराष्ट्र ले गया युवक, इस शहर का है मामला

MAHARASTRA.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय बानो में अध्ययनरत कक्षा नौवीं की एक नाबालिक छात्रा को महाबुआंग थाना क्षेत्र का एक लड़का दिन के उजाले में फर्जी हस्ताक्षर कर छात्रा को अपने साथ लेकर भाग गया है। इस बीच मामले को दबाने का पूरा प्रयास किया गया। छात्रा को वापस लाने के लिए विद्यालय की वार्डन और अकाउंटेंट छात्रा का पता लगाने के लिए लड़का का घर भी गए लेकिन पता चला कि लड़का छात्रा को लेकर महाराष्ट्र भाग गया है।

क्या है पूरा मामला
मामला 27 सितंबर 2024 की है। एक युवक जो खुद को छात्रा का चाचा बताकर विद्यालय के विजिटिंग रजिस्टर में फर्जी हस्ताक्षर कर छात्रा को अपने साथ लेकर भाग गया। घटना को बीते छः दिन बीत गया लेकिन छात्रा अभी तक घर अथवा स्कूल वापस नहीं लौटी है। इधर घटना के पांचवे दिन छात्रा के पिता ने बानो थाना में लिखित आवेदन देकर बेटी को खोजने का गुहार लगाया है। जिसके बाद थाना प्रभारी विकास कुमार प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच में जुट गए हैं।

वार्डन ने घटना को दबाने का किया था प्रयास

इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी विद्यालय की वार्डन अनुराधा कुमारी प्रसाद ने घटना को दबाने का प्रयास किया था। इस संबंध में विद्यालय द्वारा किसी भी वरीय अधिकारी को इसकी जानकारी नहीं दी गई यही नहीं वार्डन और जिम्मेदार कर्मियों ने घटना के संबंध में बीडीओ अथवा थाना को फोन कर के सूचना देना भी सही नहीं समझा।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा दोषियों पर होगी कारवाई

सिमडेगा समाचार द्वारा मामला को उजागर करते ही डीसी अजय कुमार ने मामले को गंभीरता से लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी को जांच का आदेश दे दिया। जिसके बाद रविवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश केरकेट्टा बानो कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पहुंचकर घटना की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि घटना प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। लेकिन आवासीय विद्यालय की छात्रा को इस तरह से स्कूल से ले जाना ये विद्यालय की वार्डन और कर्मियों की लापरवाही को दर्शा रहा है। इसलिए इस मामले पर जो भी दोषी होंगे उनके विरुद्ध निश्चित रूप से कारवाई की जायेगी।

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज झारखंड हिंदी न्यूज Jharkhand News Jharkhand Latest News Jharkhand Hindi News