logo

महिला ने की इच्छमृत्यु की मांग, ज्ञापन देकर नहीं लौटी घर; क्या है पूरा मामला पढ़िए

iksha.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
हजारीबाग शहर के कुम्हारटोली निवासी आरती देवी ने डीसी को आवेदन लिखकर इच्छामृत्यु की मांग की है। आरती ने आवेदन में बताया है कि मेरे पति का देहांत 02 फरवरी 2016 को हो गया था। मेरी पारिवारिक जमीन गिरिडीह सरिया में है। जिसपर वहां के जमीन माफिया प्रदीप शाह, धनेश्वर साहब, फूलचंद मंडल, नंदलाल मंडल, कब्जा कर रहे हैं। मैं जब भी वहां जाती हूं तो मेरे साथ मारपीट और गाली-गलौज कर करते हैं। थाना में आवेदन देने पर भी थाना प्रभारी कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करते। मैं इससे तंग आ चुकी हूं। इसलिए मुझे अब इस दुनिया में नहीं रहना है। मुझे इच्छामृत्यु की अनुमति दिया जाए।


आरती देवी अपने बेटे के साथ हजारीबाग कुमार टोली में रह रही है। आवेदन देने के बाद वह अब तक घर भी नहीं लौटी हैं।  ऐसे में उनका बेटा शहर के कोने-कोने में उनकी तलाश कर रहा है। लेकिन आरती देवी का पता नहीं लग पाया है। 

हजारीबाग डीसी नैंसी सहाय ने बताया है कि एक महिला ने इच्छा मृत्यु का आवेदन दिया है उसे महिला को समझाया भी गया है। इस मामले में हजारीबाग के एसपी को इसकी जानकारी दी गई है कि वह तत्काल गिरिडीह जिला के पदाधिकारी से संपर्क स्थापित कर उसे न्याय दिलाए।