logo

झारखंड में किस जिले में कब आएंगे PM मोदी, पूरा शेड्यूल नोट कर लीजिए

modi_in_jamui2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड आने वाले हैं। यहां पीएम ताबातोड़ चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पीएम के आगमन को लेकर बीजेपी की ओर से शेड्यूल जारी कर दिया है। प्रधानमंत्री 3 मई को चाईबासा में रहेंगे। इस बाद 4 मई को पीएम पलामू में हुंकार भरेंगे। वहीं 4 मई को ही पलामू से गुमला के सिसई में भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पीएम के आगमन को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। उनलोगों ने अभी से ही अपनी तैयारी शुरू कर दी है। 


क्या है शेड्यूल जानिए
बीजेपी की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार 3 मई को 3 बजे पीएम चाईबासा में सभा करेंगे। इसके बाद पीएम 4 मई को पलामू में 9:30 सुबह लोगों को संबोधित करेंगे। इसके तुरंत बाद पीएम गुमला के लिए रवाना होंगे। यहां सिसई 12:30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम के आगमन की तैयारी को लेकर नेता,कार्यकर्ता से लेकर प्रशासन तक जुट गए हैं। बीजेपी के पलामू मीडिया प्रभारी शिवकुमार मिश्र ने बताया कि प्रधानमंत्री का दौरा चार मई को निर्धारित है। पीएम के दौरे को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। 


चाईबासा में पहली सभा क्यों
बीजेपी सूत्र के मुताबिक लोकसभा चुनाव में संथाल और कोल्हान बीजेपी के लिए महत्वपूर्ण सीट है। यहां अपने प्रत्याशियों की जीत के लिए बीजेपी अपनी जान झोंक देगी। संथाल में पार्टी तो फिर भी कुछ हद तक मजबूत है पर कोल्हान एकदम अलग है। इसी को साधने के लिए बीजेपी ने गीता कोड़ा को टिकट दिया है। हालांकि स्थानीय वोटर गीता कोड़ा से नाराज चल रहे हैं। इस वजह से यह सीट थोड़ा मुश्किलों में है। इसी को साधने के लिए यहां पीएम मोदी की सभा रखी जा रही है। पार्टी सूत्र ने संथाल में भी मोदी की सभा होने की बात कही है।


किस सीट में कब होगा चुनावफेज : सीट : चुनाव की तारीख
फेज चार : सिंहभूम, खूंटी, पलामू, लोहरदगा : 13 मई
फेज पांच : चतरा, कोडरमा, हजारीबाग : 20 मई
फेज छह : गिरिडीह, धनबाद, रांची, जमशेदपुर : 25 मई
फेज सात : राजमहल, दुमका, गोड्‌डा : 1 जून

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - JharkhandLoksabha election 2024PM Narendre Modi