logo

विवेकानंद विद्या मंदिर ने मनाया स्थापना दिवस, रथ यात्रा की शुभकामनाएं दी गयीं

F_DAY07.jpg

रांची  
आज रविवार को विवेकानंद विद्या मंदिर में 55वां स्थापना दिवस अभ्युदय A Tradition of Innovation मनाया गया। मौके पर 2 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रिटायर न्यायाधीश माननीय एनएन तिवारी (प्रशासक) और विशेष अतिथि के तौर पर काशीनाथ मुखर्जी मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरूआत प्रार्थना से हुई। इसके बाद उपस्थित अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित किए। मौके पर भगवान जगन्नाथ की पूजा की गई। विद्यालय की कक्षा छठी से आठवीं के छात्र-छात्राओं ने जगन्नाथ वंदना की। जय जय विवेकानन्दा‘ गीत से सभा को चकित किया। कक्षा पांचवीं एवं छठी के छात्र-छात्राओं ने जगन्नाथ गायत्री मंत्र‘ का वंदन कर सभी को आध्यात्मिकता से जोड़ा। एसपी सिंह, प्रधानाचार्य, प्रभारी ने 55वें स्थापना दिवस एवं रथ यात्रा की शुभकामनाएं देते हुए वार्षिक विवरण प्रस्तुत किया। 


रथ यात्रा की शुभकामना दी
अभय कुमार मिश्रा ने विद्यालय के 55वें स्थापना दिवस एवं रथ यात्रा के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हम 55वां स्थापना दिवस मना रहे हैं। हमें इस विद्यालय को प्रगति की ओर अग्रसर रखने का सदैव प्रयत्न करना चाहिए। इस विद्यालय रूपी पौधे को विशाल वृक्ष बनाने में अहम भूमिका निभानी होगी। हमें स्वामी जी के आदर्शो पर चल कर अपने कर्तव्य का निर्वहन करना होगा।

मौके पर ये लोग मौजूद रहे 
इसके बाद प्रसाद वितरण किया गया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय से जुड़े गणमान्य व्यक्तियों ने विद्यालय के 55वें स्थापना दिवस एवं रथयात्रा की शुभकामना दीं। मौके पर आदित्य बनर्जी, अभय कुमार मिश्रा, मलय कुमार नंदी, स्वपना मुखर्जी, डॉ. किरण द्विवेदी, ऑब्जर्वर, एसपी सिंह, प्रभारी प्राचार्य, अमिताभ लाहा, प्रभारी प्राचार्य, एकता मिश्रा, हेड मिस्ट्रेस, शिक्षकगण, शिक्षकेत्तर कर्मचारी और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।


 

Tags - Vivekananda Vidya Mandirfoundation day Jharkhand News