logo

झारखंड के पाकुड़ में बकरीद पर गोवंश की कुर्बानी से बवाल, 2 समुदायों में हिंसक झड़प; BJP ने दी चेतावनी! 

a1620.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, पाकुड़:

झारखंड के पाकुड़ में बकरीद पर कथित तौर पर गोवंश हत्या को लेकर 2 समुदायों में हिंसक झड़प हो गई। मामला पाकुड़ के गोपीनाथपुर गांव की है जहां कथित तौर पर गोवंश की कुर्बानी का विरोध करने पर समुदाय विशेष के लोगों ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया। दावा है कि इसमें पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती गांवों से आये असामाजिक तत्वों ने भी उनका साथ दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पा लिया है लेकिन स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है। डीसी और एसपी गांव में कैंप किए हुए हैं। किसी भी अप्रिय घटना से बचाव के लिए गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। मामला 17 जून का है। 

गोवंश की कुर्बानी के बाद हुआ बवाल
घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक 17 जून (सोमवार) को पाकुड़ के गोपीनाथपुर गांव में बकरीद के मौके पर कथित तौर पर कुछ लोगों ने गोवंश की कुर्बानी दी। उसका मांस भी बेचा। आरोप है कि जब दूसरे समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया तो उनके बीच हिंसक झड़प हो गई। दावा है कि इसी दौरान पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती गांव के असामाजिक तत्व गोपीनाथपुर गांव में घुस आऔर ग्रामीणों पर हमला बोल दिया। इस दौरान गांव में पत्थरबाजी और बमबाजी भी की गई। घटना में कई ग्रामीणों को गंभीर चोट लगी है। किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लोगों को शांत कराया। गौरतलब है कि गोपीनाथपुर गांव झारखंड और पश्चिम बंगाल की सीमा पर अवस्थित है। 

अमर बाउरी ने कड़ी कार्रवाई की अपील की
इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए झारखंड में बीजेपी विधायक व नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि पाकुड़ के गोपीनाथपुर गांव में बकरीद के नाम पर जिस प्रकार अराजतकता फैलाई गई। हिन्दू समुदाय को टार्गेट कर बवाल किया गया। यह साफ बताता है कि झारखंड प्रदेश में उनका मनोबल कितना बढ़ा हुआ है। पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे मुस्लिम बहुल इलाके से लोगों ने गोपीनाथपुर गांव में घुसकर हिंदुओं पर हमला किया है। यह बर्दाश्त करने लायक नहीं है। अमर बाउरी ने कहा कि डीजीपी, डीआईजी, एसपी और डीसी से बातचीत हुई है। मैंने प्रशासन से अपील की है कि हिन्दू समुदाय के किसी व्यक्ति का बाल भी बांका नहीं होना चाहिए। यदि, दोषियों पर कार्रवाई नहीं होती है तो बीजेपी राज्य में नया इतिहास लिखेगी। 

Tags - Jharkhand NewsPakur communal violenceJharkhand communal violence updateBaqrid