logo

Ranchi : अंबा प्रसाद के नेतृत्व में होमगार्ड अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की मुलाकात

a2811.jpg

रांची: 

हजारीबाग होमगार्ड अभ्यर्थियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद के नेतृत्व में मानसून सत्र के दौरान झारखंड विधानसभा में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात किया। मुलाकात के दौरान विधायक अंबा प्रसाद एवं नवनियुक्त होमगार्ड संघ हजारीबाग के अध्यक्ष रंकज सिंह एवं सचिव जीतू कुमार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ज्ञापन सौंपा एवं नियुक्ति प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने हेतु निवेदन किया। मुख्यमंत्री ने बताया कि नियुक्ति प्रक्रिया समादेष्टा कार्यालय रांची से पूर्ण की जाएगी जिसका कार्य अंतिम चरण में है।  

हजारीबाग में होमगार्ड बहाली की प्रक्रिया शुरू
दरअसल, जिला समादेष्टा कार्यालय (हजारीबाग) की ओर से होमगार्ड बहाली के लिए विज्ञापन संख्या 1/19 के तहत हजारीबाग जिले में गृह रक्षक नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की गई थी एवं काफी समय बीत जाने के बाद भी नियुक्ति प्रक्रिया पूरी नहीं होने के चलते होमगार्ड अभ्यर्थियों ने लगभग 118 दिन धरना प्रदर्शन भी किया था। होमगार्ड अभ्यर्थियों के मामले को बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद के द्वारा शुरू से ही पूर्ण कराने का प्रयत्न किया गया है। उनके द्वारा झारखंड विधानसभा में प्रश्न भी किया गया। बार-बार मुख्यमंत्री, मंत्री एवं संबंधित अधिकारियों पदाधिकारियों से लगातार इस मामले में संपर्क बना हुआ है। 

अंबा प्रसाद ने उठाया होमगार्ड बहाली का मुद्दा
विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि होमगार्ड अभ्यर्थियों के साथ न्याय हो, उसके लिए शुरू से ही हर मोर्चे पर होमगार्ड अभ्यर्थियों के मामले को लेकर लगी हुई हूं। विधानसभा में भी आवाज उठाया गया एवं तत्कालीन अधिकारियों पर मंत्री आलमगीर आलम ने कार्रवाई की बात भी कही है। मामले को लेकर मुख्यमंत्री से पूर्व भी काफी बार मुलाकात किया एवं उनके संज्ञान में भी डाला गया है।

संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम भी इस मामले पर काफी संवेदनशील है और विधानसभा में मामला उठाने के बाद अधिकारी हरकत में आए हैं। मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि नियुक्ति प्रक्रिया अंतिम चरण में है, जल्द ही इस दिशा में अंतिम सकारात्मक निर्णय की उम्मीद है।