logo

बंगाल में अधीर रंजन की वजह से नहीं चला इंडि. गठबंधन, TMC के डेरेक ओ ब्रायन बोले

a1023.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

टीएमसी नेता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि बिहार में इंडि गठबंधन के नहीं चलने का एकमात्र कारण अधीर रंजन चौधरी हैं। टीएमसी नेता ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इंडि गठबंधन के 2 विरोधी हैं। पहला भारतीय जनता पार्टी और दूसरे अधीर रंजन चौधरी। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बंगाल में कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार कर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करने के दूसरे दिन डेरेक ओ ब्रायन ने यह बयान दिया है। दरअसल, 24 जनवरी को ममता बनर्जी ने पार्टी के एक सम्मेलन के दौरान यह ऐलान किया कि वह बंगाल की सभी 40 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बंगाल में प्रवेश करने वाली है लेकिन उन्होंने शिष्टाचारवश भी सूचित नहीं किया।

 

बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं अधीर रंजन चौधरी
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में टीएमसी नेता ने बंगाल में सीट शेयरिंग पर जारी गतिरोध को लेकर कहा कि इंडि गठबंधन के 2 मुख्य विरोधी बीजेपी और अधीर रंजन चौधरी हैं। अधीर रंजन चौधरी भारतीय जनता पार्टी की भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीन मुख्य कारण हैं कि बंगाल में इंडि गठबंधन नहीं चला, वह अधीर रंजन चौधरी हैं। 

ममता बनर्जी ने 24 जनवरी को किया बड़ा ऐलान
24 जनवरी को टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा था कि सीट शेयरिंग को लेकर हमारी कांग्रेस पार्टी से कोई वार्ता नहीं हुई है। मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मैं ठीक-ठीक नहीं जानती कि देश में क्या चल रहा है लेकिन बंगाल में हम (टीएमसी) सेक्यूलर पार्टी हैं। हम बंगाल में बीजेपी के अकेले हराने का दमखम रखते हैं। बता दें कि ममता बनर्जी के इस निर्णय के बाद इंडि गठबंधन में भूचाल आ गया जिसका गठन 7 महीने पहले बीजेपी की अगुवाई वली एनडीए गठबंधन से मुकाबला करने के लिए हुआ था। इस बीच भारत जोड़ो न्याय यात्रा बंगाल में प्रवेश कर चुकी है।

कांग्रेस महासचिव ने की डैमेज कंट्रोल की कोशिश
इधर, ममता बनर्जी के अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के बाद इंडि गठबंधन में दरार की अटकलों के बीच कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि टीएमसी इंडि गठबंधन का महत्वपूर्ण स्तंभ है। ममता बनर्जी अनुभवी और उर्जावान नेता हैं। हम उनका सम्मान करते हैं। हम सबलोग जानते हैं कि ममता बनर्जी देश की सियासत में अहम भूमिका अदा करती हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि वो भी बीजेपी को हराना चाहती हैं। हम भी तो यही चाहते हैं। हम साथ मिलकर लड़ेंगे। हम इंडि गठबंधन को सफल बनाएंगे।