logo

झारखंड में कल से 2 दिनों तक आंधी–बारिश, इन जिलों में अलर्ट

barish_pic1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड में हुए मौसम में बदलाव का सिलसिला अगले 2-3 दिनों तक जारी रहने की संभावना है। सोमवार को पूरे दिन बादल छाए रहे। वहीं मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। आज हल्की बारिश के साथ- साथ तेज हवा और वज्रपात की भी संभावना है। विभाग की ओर से गुमला,लोहरदगा,लातेहार,पलामू में बारिश के पूर्वानुमान है। गौरतलब है कि 2 दिनों तक हल्की बारिश से रांची में दिन का पारा 11 डिग्री लुढ़क गया और अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री पर पहुंच गया। जबकि दो पहले रांची का पारा 38 डिग्री पार कर गया था।


12 अप्रैल तक अलर्ट
मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार राज्य में दिनों तक बादल छाए रहेंगे। 10 से लेकर 12 अप्रैल तक मौसम विभाग ने राज्य के दक्षिणी और मध्य भाग में बारिश की संभावना जाहिर की है। तेज हवा और वज्रपात को लेकर 11 अप्रैल तक ही अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 12 अप्रैल तक के लिए अलर्ट जारी किया है। इसके बाद मौसम सामान्य रहने की संभावना है। इस दौरान लोगों से सतर्क रहने की अपील कई गई है।


सबसे अधिक बारिश सिमडेगा में हुई 
पिछले 24 घंटे में बदले मौसम के मिजाज और इसके असर पर नजर डालें तो राज्य में कहीं- कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है। राज्य में सबसे अधिक बारिश 5.4 मिमी कुरडेगा सिमडेगा में दर्ज की गई है। राज्य में सबसे अधिक तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस गोड्डा में दर्ज किया गया है, जबकि राज्य में सबसे कम तापमान गढ़वा का दर्ज किया गया है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - JharkhandJharkhand newsJharkhand weather