logo

संकल्प सभा के जरिये युवा आजसू ने हेमंत सरकार से मांगा वादाखिलाफियों का हिसाब 

news0810.jpg

रांची
हेमंत सरकार, सरकार नहीं शिकारी बन गई है। लोकतंत्र के मालिक जनता की चुनी सरकार चुनाव से पहले उसके मतदाताओं का शिकार करने के लिए सरकारी खजानों का चारा फेंक रही है। हजारों युवाओं, बेरोजगारों का यह जुटान इस बात का गवाह है कि सरकार ने वादा खिलाफी के साथ उनके सपनों को कुचला है। नीति, नीयत और विश्वसनीयता के पैमाने पर विफल इस निकम्मी सरकार को सत्ता से बेदखल करने का समय आया है। युवा इसी संकल्प के साथ हर एक कदम बढ़ाते रहें। आज युवा आजसू द्वारा रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित झारखंड नवनिर्माण संकल्प सभा में आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने ये बातें कही। सभा में राज्य भर से हजारों शिक्षित बेरोजगार युवाओं ने शामिल होकर सरकार की वादाखि़लाफियों का हिसाब मांगा। 

सुदेश कुमार महतो ने कहा कि शहीदों के सपनों का झारखंड बनाने के लिए नीति, नीयत और विश्वसनीयता की आवश्यकता है। मौजूदा सरकार इन तीनों मापदंडों पर विफल रही है। हमारे युवा सड़कों पर हैं। युवा रोजगार मांग रहे हैं। इनके पास बीए की डिग्री है, इनके पास एमए की डिग्री है। इनके पास इंजीनियरिंग की डिग्री है, पॉलिटेक्निक की डिग्री है, हर आवश्यक डिग्री है लेकिन इनके पास नौकरी की डिग्रही नहीं है। और यही डिग्री सरकार को देनी थी। 

उन्होंने कहा कि अब हेमंत सरकार, सरकार नहीं है, यह शिकारी बन गई है और लोकतंत्र के मालिक जनता की चुनी सरकार चुनाव से पहले उसके वोट का शिकार करने के लिए सरकारी खजाने का चारा फेंक रही है। आप फंसिएगा  मत। अगर सरकार की नीयत सही होती तो इस सरकार ने बनने के बाद ही जनता को सारे लाभ दिए होते। ये राज्य चला नहीं रहे हैं, इसे चर रहे हैं। यह सरकार जो भी योजनाएं ला रही है ये कोई कल्याणकारी कार्यक्रम नहीं है, ये एक चुनावी नारा है। अगर इन्हें जनता की चिंता होती तो ये सारी योजनाएं सरकार बनते ही लागू हो जातीं।


  निकम्मी सरकार को हटाना हैः चंद्रप्रकाश चौधरी

मौके पर केंद्रीय वरीय उपाध्यक्ष सह गिरिडीह सांसद ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार चौथी बार सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम कर रही है। आज तक एक भी आवेदन का निष्पादन नहीं हुआ। अगर हुआ होता तो इन्हें चौथी बार यह कार्यक्रम करने की जरूरत नहीं पड़ती। आज यहां आए हज़ारों युवाओं ने इस निकम्मी सरकार को सत्ता से हटाने का संकल्प लिया उसे हम सभी मिलकर पूरा करने का काम करेंगे। पार्टी के केंद्रीय प्रधान महासचिव रामचंद्र सहिस ने कहा कि राज्य की दिशा और दशा बदलने की क्षमता युवाओं में है। सरकार अपने वादों से मुकर गई है। इस निकम्मी सरकार पर विश्वास नहीं किया जा सकता है।

पार्टी के उपाध्यक्ष उमा कांत रजक ने कहा कि सुदेश महतो के विचारों को धरती पर उतारने के लिए काम करना है। इस वादाखिलाफी सरकार को उखाड़ फेंकना है। युवा शक्ति के साथ से से बदलाव लाने की तैयारी है। केंद्रीय महासचिव सह गोमिया विधायक डॉ. लंबोदर ने कहा कि वर्तमान सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। बालू लूट, जमीन लूट इस सरकार की प्राथमिकता रही है। मुख्यमंत्री जी स्थानीय नीति, नियोजन नीति, विस्थापन नीति भूल गए। ऐसी सरकार को राज्य के युवा सत्ता से बेदखल करेंगे।

गुवा गोलीकांड के शहीदों को अर्पित की गई श्रद्धांजलि

झारखंड नवनिर्माण संकल्प सभा से पूर्व आज के ही दिन 1980 में हुए गुवा गोलीकांड के शहीदों और अलग राज्य आंदोलन में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सुदेश कुमार महतो ने कहा कि झारखंड राज्य आंदोलन के महासमर की आज की तारीख एक महत्वपूर्ण तिथि है। 

इस अवसर पर वरीय उपाध्यक्ष एवं गिरिडीह लोकसभा सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी, प्रधान महासचिव राम चंद्र सहिस, महासचिव एवं विधायक लम्बोदर महतो, महासचिव एवं विधायक सुनिता चौधरी, उपध्यक्ष उमाकांत रजक, कुशवाहा शिवपुजन मेहता, मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत, हसन अंसारी, राजेंद्र मेहता, बनमाली मंडल, हरीश कुमार, अरविंद कुमार, युवा आजसू के अमित कुमार, गौतम सिंह, अमित महतो, जब्बार अंसारी, ओम वर्मा, ज्योत्सना केरकेट्टा, विशाल महतो, इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित थे।  

 

Tags - Sankalp Sabha Yuva AJSU demanded accountability Hemant soren