logo

हाईटेंशन तार की चपेट में आये तीन मजदूर, रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य के दौरान हुआ हादसा

hight.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
कोडरमा जिले के तिलैया से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि बाइपास में एनएच फोर लेन रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य में लगे तीन मजदूर रेलवे के हाईटेंशन तार के की चपेट में आ गये हैं। जिसमें से 1 मजदूर की हालत गंभीर है। गंभीर रूप से घायल मजदूर को रांची रेफर कर दिया गया है। सभी घायल आरकेएस कंपनी के मजदूर हैं। घटनास्थल पर मौजूद मौजूद एक मजदूर ने बताया कि यह हादसा रेलवे ओवर ब्रिज के पिलर निर्माण कार्य में लगे सेटरिंग का प्लाई खोलने के दौरान हुआ। प्लाई रेलवे के हाईटेंशन तार (25000 वोल्ट) के संपर्क में आ गयी। 


सुरक्षा मानकों का नहीं रखा गया ध्यान 
रांची रेफर किया गया मजदूर गिरिडीह का रहने वाला बताया जा रहा है। मजदूरों ने आरकेएस कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मजदूरों का कहना है कि पूरे काम के दौरान कंपनी सुरक्षा मानकों की अनदेखी कर कर्मचारियों से काम ले रही थी। मजदूर के हाथों में न तो दस्ताने थे और न ही पैरों में जूते थे। कंपनी ने फोरलेन निर्माण कार्य में कभी भी सुरक्षा संबंधी बातों का ख्याल नहीं रखा, जिसके कारण फोरलेन निर्माण कार्य में आये दिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं होती रहती हैं। 


मामले की हो रही जांच 
घटना के बाद आरपीएफ भी मौके पर पहुंची है। आरपीएफ प्रभारी जवाहर लाल ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। मजदूरों को अस्पताल भेजा गया है। इस संबंध में जब आरकेएस कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर नारायण सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सेंटरिंग खोलने के दौरान हाईटेंशन तार के झटके से मजदूर घायल हो गये हैं। 

Tags - Koderma news Koderma laborers in the grip of high tension wire Koderma latest news Jharkhand Koderma news Koderma Hindi news