logo

CM आवास के बाहर की गयी प्रकाश की विशेष व्यवस्था, सुबह से डंटे हैं JMM कार्यकर्ता और चाहनेवाले

CM_HOUSE.jpeg

रांची 

CM आवास के बाहर प्रकाश की व्यवस्था की गयी है। बता दें कि आवास के अंदर ईडी के अधिकारी लगभग 5 घंटे से लगातार CM हेमंत सोरेन से भूमि घोटाला मामले में पूछताछ कर रहे हैं। वहीं, किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए जेएमएम नेता, कार्यकर्ता और CM के शुभचिंतक आवास के बाहर जमे हुए हैं। इनका कहना है कि वे CM से मिले बिना वहां से हिलेंगे नहीं। कार्यकर्ता व आमलोग आवास के बाहर दोनों ओर व कांके मंदिर से पास से जस्टिस एलपीएन शाहदेव तक जमे हुए हैं। कार्यकर्ताओं ने कहा है कि वे कानून और जांच एजेंसी का सम्मान करते हैं लेकिन एक आदिवासी CM के साथ अन्याय नहीं बर्दाश्त करेंगे।     


500 पेज की फाइल लेकर आये अधिकारी 
गौरतलब है कि जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए ईडी अधिकारी CM आवास पर पूछताछ कर रहे हैं। दोपहर 1 बजे मुख्यमंत्री से पूछताछ जारी है। बता दें कि ED की टीम 9 गाड़ियों के काफिले में CM हाउस पहुंची है। इनमें से 3 गाड़ियों में अधिकारी थे, जबकि 6 गाड़ियां उनकी सुरक्षा में तैनात थीं। ED के कुल 7 अधिकारी पूछताछ के लिए रांची पहुंचे हैं। इनमें तीन अधिकारी दिल्ली से आए हैं।इधर, दोपहर 4 बजे ईडी कार्यालय का एक अधिकारी 500 पेज की फाइल लेकर पहुंचा। आशंका व्यक्त की जा रही है कि मुख्यमंत्री से पूछताछ लंबी चल सकती है। 

विधायकों को अलर्ट  रहने का निर्देश

इधर सत्ता पक्ष के सभी विधायकों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है। जेएमएम विधायक पूछताछ के दौरान CM हाउस में हैं। राजनीतिक सूत्रों की माने तो CM ने यह तैयारी इसलिए की है कि अगर उनकी गिरफ्तारी होती है तो इससे पहले वह विधायकों की मौजूदगी में अहम फैसला ले सकें। वहीं, सत्ता के जानकारों का मानना है कि सीएम को ईडी के अधिकारी अगर अतिरिक्त पूछताछ के लिए या किसी अन्य कारण से साथ ले जाते हैं, तो विधि व्यवस्था को संभालना बड़ी चुनौती होगी।