logo

नाराजगी : नागाबाबा खटाल के वेजिटेबल मार्केट से दुकानदार नाखुश, कहा- दुकान का साइज बहुत छोटा

naga.jpeg

रांची: 
लोगों और सब्जी विक्रेताओं की परेशानी देखते हुए रांची नगर निगम ने नागा बाबा खटाल के पास ही नया वेजिटेबल मार्केट बनाया ताकि दुकानदारों को सब्जी लगाने के लिए पक्की दुकान मिल सके। इस नये वेजिटेबल मार्केट में लगभग 300 दुकानें हैं। अभी तक लगभग 150 दुकानदारों को दुकानें आवंटित की गई हैं। लेकिन दुकानदार खुश नहीं है।दुकानदारों का कहना है कि दुकानों की साइज अत्यधिक छोटी है, उसमें वह अपना सब्जी नहीं सजा पाएंगे। इस व्यवस्था में आए दिन दुकानदार एक दूसरे से लड़ते-झगड़ते नजर आएंगे। 

क्या कहता है प्रशासन: 
सब्जी खरीदने आए लोगों का कहना है कि जब तक सभी फल और सब्जी विक्रेता को एक साथ शिफ्ट नहीं करेंगे तब तक जाम की समस्या ऐसी ही बनी रहेगी। वहीं रांची नगर निगम के उप महापौर संजीव विजयवर्गीय कहा कि नियमानुसार दुकानों की जो साइज होनी चाहिए, वही साइज बनाकर दी गई है। दुकानदारों को जो जगह मिली है उसी में अपना व्यपार करें। उन्होंने कहा कि जिन दुकानदारों को दुकान आवंटित नहीं हो पाया है, उन्हें भी लॉटरी के माध्यम से रांची नगर निगम दुकान आवंटित कर दिया जाएगा ताकि व्यापारियों और आम लोगों की समस्या का निदान हो सके। 

कड़ी निगरानी की जरूरत 
जिला प्रशासन और रांची नगर निगम की टीम को कड़ी निगरानी करने की जरूरत है ताकि सभी दुकानदार नए भवन में जाकर सब्जी बेचें और आम लोगों को जाम की समस्या से मुक्ति मिले साथ ही दुकानदारों को भी दुकान के लिए छत मिल सके।