logo

Ranchi : बिजली संकट पर हेमंत सरकार दे जवाब, 300 मेगावाट अतिरिक्त खरीद का क्या हुआ: सरयू राय

saryuroy.jpg

रांची: 
झारखंड में गहराते बिजली संकट के बीच हेमंत सोरेन सरकार चौतरफा आलोचना का सामना कर रही है। बिजली कटौती और लोड शेडिंग की वजह से हलकान जनता तो परेशान है ही, अब जनप्रतिनिधियों ने भी तीखे सवाल पूछना शुरू कर दिया है। अब वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री सरयू राय ने हेमंत सरकार से बिजली संकट के समाधान को लेकर सवाल पूछा है। 

सरयू राय ने ट्वीट करके पूछा सवाल
मंगलवार को सरयू राय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर से एक पोस्ट किया। लिखा कि झारखंड में बिजली संकट पर सरकार को जवाब देना चाहिए। उन्होंने लिखा कि मैंने 1 सप्ताह पहले ही मामला उठाया था। तब सरकार ने मुझे बताया था कि गर्मी में 3 महीने के लिए अतिरिक्त 300 मेगावाट बिजली प्रतिदिन खरीदने के लिए पैसा दिया गया है। सरयू राय ने कहा कि य़दि ऐसा हो तो फिर क्यों बिजली कटी रहती है। क्या हुआ बिजली की खरीद का। उन्होंने कहा कि जनता हमसे सवाल पूछती है। 

जामताड़ा में बाबूलाल मरांडी का धरना
बीजेपी भी बिजली और पानी के मसले पर राज्य सरकार को लगातार घेर रही है। शहरी इलाकों में बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता बिजली संकट को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को जामता़ड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने जिले में बिजली संकट को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की और बिजली विभाग के दफ्तर के सामने धरना दिया। उन्होंने बिजली संकट सहित विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए उपायुक्त को 10 सूत्री मांगों का ज्ञापन भी सौंपा। 

 

साक्षी धोनी ने भी व्यवस्था पर जताई नाराजगी
सोमवार को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी भी झारखंड में गहराते बिजली संकट पर बिफरी हुई नजर आईं। उन्होंने ट्वीट किया जिसमें लिखा कि बतौर टैक्स पेयर मैं ये जानना चाहती हूं कि बीते कुछ वर्षों से राज्य में बिजली संकट क्यों है। इसका समाधान क्यों नहीं तलाशा जाता। कुल मिलाकर हेमंत सरकार बिजली और पानी की समस्या को लेकर चौतरफा आलोचना का सामना कर रही है। हालांकि, आश्वासन दिया है कि मई से व्यवस्था दुरुस्त हो जायेगी।