logo

धनबाद क्राइम पर बोले सरयू राय, सीएम योगी की तरह क्राइम कंट्रोल करे हेमंत सरकार

a218.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

रंगदारी, गोलीबारी और हत्या की वारदातों को लेकर धनबाद में अनिश्चितकालीन बंद बुलाए जाने को लेकर अब सियासत भी शुरू हो गई है। पूर्वी जमशेदपुर से निर्दलीय विधायक सरयू राय ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर स्पेशल टास्क फोर्स के गठन की मांग की है। उन्होंने कहा कि धनबाद बंद है क्योंकि हत्या और रंगदारी की वारदातें बर्दाश्त से बाहर हो गई हैं। उन्होंने कहा कि आधुनिक वासेपुर-2 विदेश से संचालित होता है और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। सरयू राय ने कहा कि कभी जमीन और रेलवे की ठेकेदारी में दबंग कारोबारी कोयला और रंगदारी के व्यावसाय में एक्टिव हैं। 

दुबई से क्राइम राज चलाता है प्रिंस खान
सरयू राय ने कहा कि धनबाद के व्यावसायियों को दुबई और शारजाह जैसी जगहों से व्हाट्सएप और फेसटाइम कॉल के जरिए धमकाया जाता है। सरयू राय ने कहा कि यह संभव ही नहीं कि पुलिस वासेपुर के फहीम और उसके भांजे प्रिंस खान के बीच वर्चस्व की लड़ाई से अनजान होगी। उन्होंने आरोप लगाया कि धनबाद में संगठित गिरोहों की पुलिस-प्रशासन में गहरी पैठ है। प्रिंस खान, हैदर नाम से जाली पासपोर्ट बनाकर टूरिस्ट वीजा पर विदेश चला गया। वहां से क्राइम कर रहा है। सरयू राय ने कहा कि वह खुलेआम रंगदारी मांगता है। हत्या की जिम्मेदारी लेता है और पुलिस छुटभैये बदमाशों को पकड़ कर अपनी पीठ थपथपाती है।

दूसरे जिलों तक फैल सकता है प्रिंस खान का आतंक
सरयू राय ने आशंका जताई है कि प्रिंस खान गिरोह का आतंक दूसरे जिलों के व्यावसायियों तक भी पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि प्रिंस खान का मामा जमशेदपुर के घाघीडीह जेल में बंद है। ऐसे में आशंका है कि फहीम-प्रिंस खान के वर्चस्व की लड़ाई जमशेदपुर तक फैल सकती है। सरयू राय ने कहा कि प्रिंस खान ने स्थानीय युवकों को दिग्भ्रमित कर अपना गिरोह मजबूत बना लिया है। 

झारखंड में एसटीएफ का गठन कर हो सीधी कार्रवाई
सरयू राय ने कहा कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को यूपी योगी आदित्यनाथ सरकार की तर्ज पर संगठित अपराधिक गिरोह, बाहुबलियों और माफिया के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को एसटीएफ का गठन कर कार्रवाई की खुली छूट देनी चाहिए।