logo

रांची : बालू  गाड़ी मालिकों ने डंपरों को आगे जाने रोका, कहा प्रशासन की मिलीभगत से हो रहा अवैध बालू ढुलाई

balu1.jpg

रांचीः

रांची के बुंडू इलाके में दो डंपरों को मंगलवार  को बुंडु टोल प्लाजा में रोक दिया गया। गाड़ी सोनाहातु से बालू लादकर रांची की ओर जा रही थी। कुछ गाड़ी मालिकों का कहना है कि जब क्षेत्र में बालू का उठाव और परिचालन सरकारी आदेश से बंद है, तो ये दोनों डंपर रांची कैसे जा रहे हैं। उनके गुस्से का मुख्य कारण यह था कि जब वे बालू लादकर रांची जाते हैं तो उनकी गाड़ियों को जब्त कर लिया जाता है। उन्होंने प्रशासन पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया। 


सरकारी काम के लिए जा रहा था बालू 
वहीं, रांची जा रहे डंपरों के चालकों का कहना था कि बालू सरकारी कार्य के लिए रांची जा रहा है और उन्हें झारखंड उच्च न्यायालय के असिसटेंट रजिस्ट्रार सह कोर्ट का आदेश मिला है।   मौके पर गाड़ियों के वाहन चालकों ने कहा कि डंपर चालकों के पास बालू का चालान नहीं है। इसे बालू के परिचालन की अनुमति मिलती है तो उन्हें भी बालू के परिचालन की अनुमति मिलनी चाहिए। 


डंपरो के खिलाफ मामला दर्ज 
मौके पर स्थानीय विधायक विकास सिंह मुंडा भी पहुंचे। मामले की जांच करने के बाद उन्होंने प्रशासनिक पदाधिकारियों को दोनों वाहनों को जब्त कर जांच कर उचित कार्रवाई का आदेश दिया। विधायक के निर्देश पर बुंडू सीओ और बुंडू थाना प्रभारी ने वाहनों को जब्त कर बुंडू थाना ले आए। बुंडू सीओ राजेश डुंगडुंग ने कहा कि दोनों डंपरों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।