logo

नशे के खिलाफ जंग में रांची पुलिस ने आम लोगों का मांगा समर्थन, कहा-जानकारी साझा करें

CHOMGA.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

राजधानी रांची में नशे के जाल से नई पीढ़ी को बचाने के लिए रांची पुलिस के द्वारा ड्रग्स पैडलर्स के खिलाफ महाअभियान शुरू किया गया है। रांची एसएसपी के द्वारा इस अभियान में आम लोगों को भी शामिल करने के लिए बाकायदा व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। व्हाट्सएप नंबर पर कोई भी आम आदमी नशे के तस्करों का ऑनलाइन लोकेशन भेज कर उन्हें गिरफ्तार करवाने में पुलिस की मदद कर सकते हैं।

एससपी ने जारी किया वीडियो

रांची एससपी चंदन कुमार सिन्हा के नेतृत्व में पिछले दो महीने में नशे के कारोबार में शामिल अपराधियों के खिलाफ जोरदार कार्रवाई की गई है। 50 से अधिक नशे के कारोबारी को सलाखों के पीछे पहुंचाते हुए लगभग करोड़ों का ड्रग्स अफीम, डोडा और दूसरे तरह के नशे के सामान जब्त किए गए हैं। इस कड़ी को और बेहतर बनाते हुए रांची एससपी ने आम लोगों के लिए एक वाट्सप हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। पुलिस के द्वारा जारी किए गए वीडियो में पुलिस तक व्हाट्सएप ऐप के माध्यम से नशे के तस्करों की जानकारी कैसे पहुंचानी है उसके बारे में विस्तार से बताया गया है। 

करेंट और लाइव लोकेशन से दे जानकारी

रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर आम लोगों के लिए जारी किया गया है। आम लोग कहीं भी अगर ड्रग्स का कारोबार होते हुए देखते हैं तो वे तुरंत में व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर पर करंट लोकेशन और लाइव लोकेशन भेज देंगे इसके बाद पुलिस की टीम वहां पहुंचकर आगे की कार्रवाई करेगी। पुलिस तक सूचना पहुंचाने वाले हर नागरिक का नाम पता और फोन नंबर गुप्त रखा जाएगा।



9153886238 इस नम्बर पर कर सकते है शिकायत

रांची पुलिस के द्वारा व्हाट्सएप नंबर 9153886238 के साथ एक वीडियो भी जारी किया है. वीडियो में नशे की वजह से किस तरह समाज को नुकसान पहुंच रहा है. इसे लेकर आम लोगों को जागरुक भी किया गया है. रांची एसएसपी ने बताया कि उन्हें यह उम्मीद है कि इस वीडियो का बेहद पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा और नशे के कारोबारी पर नकेल कसने में पुलिस को काफी सहायता मिलेगी.


 

Tags - Ranchi Police Ranchi Police News Ranchi Jharkhand Jharkhand Police News