logo

रांची के न्यू पुलिस लाइन में ASI के जुए का अड्डा, कैसे नहीं लगी भनक!

रहोो2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रांची के गोंदा थानाक्षेत्र के मिसिर गोंदा में पिछले दिनों पुलिस ने छापेमारी कर 20 जुआरियों को पकड़ा था। जिसमें से 14 लोग पुलिसकर्मी थे। मिसिर गोंदा में खुलेआम जुए का अड्डा चल रहा था लेकिन दिलचस्प बात यह है कि पुलिस को इसकी खबर तक नहीं थी। उससे भी बड़ी बात यह है कि जुए के अड्डे का संचालन एएसआई के द्वारा किया जा रहा था। एएसआई अरुण एक साल से जुए का अड्डे चला रहा है। उसने पहले एक किराए के मकान से इस गोरखधंधे की शुरूआत की थी। बाद में न्यू पुलिस लाइन में जुए का अड्डा खोल दिया। पहले वाले अड्डे पर काफी शिकायत के बाद उस अड्डे को बंद करने की बजाय एएसआई ने उसे दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया। लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। जुआ खेलने वाले होटलों में कमरा बुक करवाकर बेखौफ होकर जुआ खेलते हैं। ऐसे होटलों में रात में महफिल सजती है। इसकी सूचना थाना पुलिस तक को होती है। लेकिन सब मूकदर्शक बने हुए हैं। 


बड़े अधिकारियों से है सांठ-गांठ
जानकारी के मुताबिक एएसआई की पहुंच बड़े-बड़े अधिकारियों तक है। यही कारण है कि वह खुलेआम जुए का अड्डा चला रहा था। जब दबाव पड़ने लगा तब एसएसपी के निर्देश पर छापेमारी हुई और उस अड्डे को बंद कराया गया। जुआरियों ने बताया कि होटलों में मोटी रकम के साथ बड़े लोग शामिल होते हैं। वहीं छोटे जुआरी कांके डैम के पास जुआ खेलते थे। इसके अलावा भी कई ठिकानों पर जुआ खेला जाता है। रातू रोड और कांके रोड के होटलों में भी जुआ का अड्डा संचालित होता था।  इसके अलावा कांके रोड, हरमू रोड के अलावा रातू रोड के भी होटलों में जुआ खेलाया जा रहा है। 


धुर्वा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रहा जुआ 
जुआ खेलने वाले लोगों ने बताया कि बड़े पैमाने पर सुरक्षित जगहों पर जुआ का खेल चलता है। एचईसी के सेक्टर-2 में स्थित साप्ताहिक शालीमार बाजार में जुए का खेल चलता है। उसके अलावा सप्ताह में अन्य दिन भी खुले मैदान में जुआ अड्डा में दिन में खेल चलता है। बाजार के दिन खाना-पीना के साथ जुआरियों की महफिल सजती है। इसके अलावा रांची के आसपास के इलाके में भी साप्ताहिक हाट के दिन जुआ खेला जाता है। इसमें भी मोटी रकम दांव पर जुआरियों की ओर से लगाई जाती है। लेकिन इन पर कार्रवाई नहीं होती।