logo

सरहुल-2022 : रांची डीसी ने किया अपील सरहुल शोभायात्रा में ना शामिल हों ये लोग

sarhul_2022.jpg

रांचीः

सरहुल को लेकर शुक्रवार को जिला प्रशासन और सरना समिति के पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक  की अध्यक्षता उपायुक्त छवि रंजन ने की। डीसी ने कहा है कि सरकार ने जो जारी गाइडलाइन जारी किया है लोग उसका अनुपालन करें ताकि सौहार्दपूर्ण वातावरण में सरहुल मनाया जा सके।  उन्होंने कहा कि रांचीवासियों ने कभी निराश नहीं किया है। रांची के लोग हमेशा विधि-व्यवस्था को कायम रखने में सहयोग करते हैं। 


जिला प्रशासन हर सहयोग के लिए तैयार
उपायुक्त ने कहा कि वे लोगों की भावनाओं से आला अधिकारियों को अवगत करायेंगे।  उपायुक्त ने कहा कि बच्चे व 60 साल से ऊपर के बुजुर्ग सरहुल शोभायात्रा में शामिल न हों, इसका खास ध्यान देना है। साथ ही कहा कि जिला प्रशासन हर संभव सहयोग के लिए तैयार है।


विधि-व्यवस्था की पुख्ता व्यवस्था 
उपायुक्त ने सभी बीडीओ व सीओ को संबंधित थाना प्रभारी के साथ सरना समिति के प्रबुद्ध लोगों को बुला कर बैठक करने का निर्देश दिया. वहीं, एसएसपी सुरेंद्र झा ने कहा कि शहरी व ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में विधि-व्यवस्था की पुख्ता व्यवस्था की जायेगी। बता दें कि लोग लगातार सरहुल और रामनवमी की शोभायात्रा निकालने की मांग सरकार से कर रहे थे, जिसके बाद राज्य सरकार ने लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखकर शोभायात्रा निकालने की परमिशन दे दी है।