logo

बाबा साहेब के सपनों का देश गढ़ रहे प्रधानमंत्री, अंबेडकर जयंती पर बोले अमर बाउरी

ammmmar.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
झारखंड बीजेपी प्रदेश कार्यालय में संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती मनाई गई। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी सहित कई नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित किया। श्रद्धांजलि समारोह में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, प्रदेश उपाध्यक्ष बालमुकुंद सहाय, संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह जैसे पार्टी के नेता शामिल रहे।

शोषितों, वंचितों के हक की लड़ाई लड़ने वाले प्रेरणा स्रोत बाबा साहेब - बाबूलाल मरांडी 
प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें याद किया। बाबूलाल ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर देश के लिये सर्वसमावेशी संविधान का प्रारूप तैयार करने वाले शिल्पकार एवं समाज में व्याप्त असमानता को दूर करने वाले महामानव के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि शोषितों, वंचितों के हक की लड़ाई लड़ने वाले बाबासाहेब का जीवन हम सबों के लिये सदा प्रेरणा का स्रोत बना रहेगा।  

कभी शोषित-पीड़ित हुआ करता था दलित समाज - अमर कुमार बाउरी 
नेता प्रतिपक्ष अमर बाऊरी ने भी बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके द्वारा देश को दिए योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने जन्म से जीवन तक जगह-जगह यातनायें झेली थी। वे अपमानित होते रहे पर उनके हाथ में जब देश के भविष्य का दस्तावेज बनाने का अवसर आया तो उसमें कहीं भी कटुता का भाव नहीं दिखा। अमर बाउरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सपनों का देश गढ़ने में दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। दलित समाज कभी शोषित-पीड़ित हुआ करता था, लेकिन आज दलित समाज पंक्ति के सबसे आगे की कतार की ओर बढ़ रहा है।

Tags - Prime Minister modi Amar Bauri bjpbabulal marandi bjpjharkhand bjp news